1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up weather forecast rain possibility in many parts in uttar pradesh cold wave aaj ka mausam rkt

UP Weather Report: उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में आज हो सकती है बारिश, जानें IMD का ताजा अपडेट

उत्तर प्रदेश में ठंड के बीच एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है. इन सब मौसमी दशाओं के बीच मौसम विभाग ने बड़ा अलर्ट जारी किया है, साथ ही ठंड बढ़ने की भी बात कही गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Weather Updates
UP Weather Updates
प्रभात खबर

UP Weather Report: उत्तर प्रदेश में ठंड के बीच एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है. इन सब मौसमी दशाओं के बीच मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने बड़ा अलर्ट जारी किया है. विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, उत्‍तर प्रदेश के कई हिस्‍सों में आज बारिश होने की संभावना है. बताया जा रहा है कि पर्वतीय राज्‍यों में एक और पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) सक्रिय हो गया है. मौसम विभाग ने बुधवार को पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के कुछ जिलों में भी मध्‍यम दर्जे की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. इसके साथ ही ठंड बढ़ने की भी बात कही गई है.

मौसम विभाग ने बुधवार को पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के कुछ जिलों में भी मध्‍यम दर्जे की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. आईएमडी के फोरकास्‍ट के अनुसार, पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के बागपत और मेरठ में आज मध्‍यम दर्जे की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो बड़ौत, दौराला, मेरठ, बागपत आदि क्षेत्रों में बारिश हो सकती है. बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही पूर्वानुमान जारी करते हुए उत्‍तर प्रदेश में 8 फरवरी 2022 की रात से मौसम में बदलाव आने की बात कही थी.

पर्वतीय राज्‍यों से आने वाले पश्चिमी विक्षोभ के कारण 9 फरवरी को प्रदेश भर में हल्की बारिश होने के आसार हैं. वहीं . वाराणसी से लेकर प्रयागराज, कानपुर, आगरा, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ समेत कई शहरों में भी 9 फरवरी तक मौसम के बदले मिजाज से लोगों को दो-चार होना पड़ेगा. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो मंगलवार को कोहरा रहेगा और आज बारिश होने की संभावना है. लखनऊ में 10 फरवरी को भी बादल छाए रहेंगे. इसके बाद पूरे सप्ताह सुबह-शाम कोहरा देखने को मिलेगा. दिन में मौसम साफ रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें