1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up vidhan sabha website hacked hackers wrote dirty talk know updates slt

यूपी विधानसभा की वेबसाइट हैक, हैकर्स ने लिखी गंदी बात, जानें अपडेट

उत्तर प्रदेश में हैकर्स ने विधानसभा की बेवसाइट को हैक कर लिया है. जिसके बाद उन्होंने इसपर आपत्तिजनक पोस्ट भी डाली है. मामले का पता चलते ही यूपी डेस्को ने साइबर थाना लखनऊ में केस दर्ज कराया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी विधानसभा की बेवसाइट हैक
यूपी विधानसभा की बेवसाइट हैक
website

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. जिसको देखते हुए अब हैकर्स की सेधमारी शुरू हो गई है. जहां हैकर्स ने भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट को हैक करने के बाद अब उत्तर प्रदेश विधानसभा की वेबसाइट को हैक कर लिया है. यही नहीं बाद में उन लोगों ने आपत्तिजनक पोस्ट भी डाली. जिसके बाद यूपी डेस्को ने साइबर थाना लखनऊ में केस दर्ज कराया है.

जानकारी के अनुसार मामले का खुलासा तब हुआ जब हैकरो ने वेबसाइट को हैक करके उसपर आपत्तिजनक संदेश डाला. जिसके बाद बेवसाइट संचालक को शक हुआ, उन्होंने तहकीकात की, बेवसाइट का यूजर और पासवार्ड डाला, लेकिन वेबसाइट नहीं खुली. जिसके बाद हैक होने की पुष्टि हुई. बाद में यूपी पी डेस्को ने साइबर थाना लखनऊ में केस दर्ज कराया है. फिलहाल साइबर सेल मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है. बता दें कि www.upvidhansabhaproceedings.gov.in वेबसाइट को हैक किया गया हैं.

साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में सूचना प्रोद्यौगिकी (संशोधन) अधिनियम 2008, 66 सी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. इसकी जांच की जा रही है. जल्द ही हैकर्स का पता लगा लिया जाएगा. यूपी डेस्को, राम शंकर सिंह, सहायक प्रबंधक ने पुलिस को तहरीर दी है.

आपको बता दें कि देश में इन-दिनों हैकर्स के हौंसले दिनों-दिन बुलंद होते जा रहे हैं. बीते दिनों हैकर्स ने निर्वाचन आयोग की वेबसाइट को हैक किया था. इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरप्तार भी किया था. जिसके बाद अब एक बार फिर से हैकर्स ने यूपी विधासभा की वेबसाइट को हैक किया है.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें