1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up vidhan sabha chunav 2022 bjp attack on akhilesh yadav samajwadi party cycle yatra uttar pradesh assembly election news acy

अखिलेश यादव का दावा, यूपी में जीतेंगे 400 सीटें, भाजपा ने कहा- देख रहे मुंगेरीलाल के हसीन सपने

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यूपी विधानसभा चुनाव में 400 सीटें जीतने का दावा किया है. इस पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा कि अखिलेश मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं.

By Achyut Kumar
Updated Date
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव.
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव.
फाइल फोटो.

UP Vidhan Sabha Chuanv 2022 : भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा पर निशाना साधा है. भाजपा का कहना है कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) कितनी भी साइकिल यात्रा करें, यात्रा मंजिल तक नहीं पहुंचेगी. यात्रा भटक कर रह जाएगी. उत्तर प्रदेश की जनता उनके कार्यकाल की करतूतों और कारनामों को भूली नहीं है.

जनता को बरगलाने का काम कर रहे थे अखिलेश

भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा, बड़ी देर कर दी हुजूर आते-आते. डेढ़ साल के बाद अखिलेश यादव घर से बाहर आए हैं. जब कोरोना काल चल रहा था तो अखिलेश जनता को बरगलाने का काम कर रहे थे. उनके जख्मों पर नमक लगाने का काम कर रहे थे. जनता यह सब भूली नहीं है. उनकी साइकिल यात्रा मंजिल तक कभी नहीं पहुंच पाएगी.

मैनिफेस्टो नहीं, मनीफेस्टो जारी करती है बीजेपी

दरअसल, छोटे लोहिया के नाम से मशहूर स्वर्गीय जनेश्वर मिश्र की जयंती पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश के सभी जिलों में गुरुवार को साइकिल यात्रा निकाली थी. वहीं मीडिया से बातचीत के दौरान अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना भी साधा था. इस दौरान अखिलेश यादव ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में 403 सीटें जीतने का दावा किया था. उन्होंने कहा था कि भाजपा मैनिफेस्टो नहीं मनीफेस्टो जारी करती है. उसके लिए राजनीति एक बिजनेस है. जनता भाजपा सरकार से नाराज है.

भाजपा की फिर बनेगी सरकार

वहीं, अखिलेश यादव के 400 सीटें जीतने के दावे पर योगी सरकार में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन (Urban Development Minister Ashutosh Tandon) ने पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने 3 सीटें क्यों छोड़ दी? आशुतोष टंडन ने कहा कि अखिलेश यादव मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे हैं. वे सुबह सोकर उठने के बाद केवल ट्वीट करना जानते हैं. वह ट्वीट करके जनता का विश्वास नहीं जीत सकते हैं. 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा 300 सीटें जीतकर एक बार फिर सरकार बनाएगी.

भाजपा की ही साथ देगी जनता

नगर विकास मंत्री ने कहा कि जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किए गए कार्यों पर भरोसा है. जनता आने वाले चुनाव में भी भाजपा का ही साथ देगी.

अखिलेश यादव ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा में शामिल हुए कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, स्व. जनेश्वर मिश्र जी की जयंती पर सादर नमन करते हुए सम्पूर्ण उप्र में सपा की अभूतपूर्व ‘साइकिल यात्रा’ के लिए उप्र के सभी सपा समर्थकों , कार्यकर्ताओं और नेतागणों को हार्दिक बधाई और धन्यवाद.

बता दें, विधानसभा चुनाव से पहले यूपी की राजनीति में ब्राह्मण केंद्र में हैं. सभी पार्टियों की कोशिश इस वर्ग को अपने पाले में करने की है. ऐसे में अखिलेश यादव भी इस वर्ग को अपनी तरफ करने के लिए कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहते. यही वजह है कि उन्होंने जनेश्वर मिश्र की जयंती को साइकिल यात्रा के लिए चुना. जनेश्वर मिश्र भी ब्राह्मण थे.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें