1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up news samajwadi party distributed lpg cylinders at rs 499 in ayodhya acy

सपा का नया चुनावी हथकंडा, सिर्फ 499 रुपये में घर-घर पहुंची रही गैस सिलेंडर, जानें आपको कैसे मिलेगा

यूपी के अयोध्या जिले में 499 रुपये में ग्रामीण महिलाओं को गैस सिलेंडर दिया गया. ऐसा महंगाई के विरोध में किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लोगों को 499 रुपये में दिया जा रहा गैस सिलेंडर.
लोगों को 499 रुपये में दिया जा रहा गैस सिलेंडर.
फाइल फोटो.

UP News: उत्तर प्रदेश में अगले साल होेने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है. सूबे की सत्ता तक पहुंचने के लिए सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. लोगों को कई तरह के प्रलोभन दिए जा रहे हैं. इसी कड़ी में, समाजवादी पार्टी ने रसोई गैस के दाम बढ़ने को लेकर विरोध का एक अलग तरीका निकाला है. वह अयोध्या में महिलाओं को 945 की जगह लगभग 499 रुपये में गैस सिलेंडर बांट रही है.

समाजवादी पार्टी के दिव्यांग नेता पंडित समरजीत ने अयोध्या के बाबूपुर गांव में 24 से अधिक महिलाओं को 499 रुपये में गैस सिलेंडर बांटा. इस सिलेंडर पर सपा का स्टीकर भी लगा है. इसमें मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव की फोटो लगी है. सपा नेता ने बताया कि महंगाई इतनी बढ़ गई है कि गरीबों की थाली से भोजन गायब हो रहा है. इसलिए ग्रामीण महिलाओं में 499 रुपये में गैस सिलेंडर वितरित किया गया है.

ग्रामीण महिलाओं को गैस सिलेंडर बांटते समय सपा कार्यकर्ता पार्टी की प्रमुख घोषणाओं का जिक्र करने से नहीं चूके. पंडित समरजीत ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अगले साल 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी बुरी तरह हारेगी और यूपी में समाजवादी पार्टी सरकार बनेगी. अखिलेश यादव मुख्यमंत्री होंगे.

सपा कार्यकर्ताओं ने गैस सिलेंडर पर लिखीं तीन घोषणाएं

सपा कार्यकर्ताओं की तरफ से महिलाओं को दिए गैंस सिलेंडर में मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और डिंपल यादव की फोटो के अलावा तीन प्रमुख घोषणाएं लिखी गई हैं. पहली घोषणा है कि सपा सरकार बनने पर 20 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा. दूसरी, हर घर में 300 यूनिट बिजली फ्री में दी जाएगी. तीसरी, एक करोड़ महिलाओं को 1500 रुपये समाजवादी पेंशन दी जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें