1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up news mahamrityunjay and gayatri mantra to be played in jails of uttar pradesh acy

UP News: अब जेलों में बजेगा महामृत्युंजय और गायत्री मंत्र, जेल मंत्री ने जारी किये निर्देश

अब यूपी की जेलों में महामृत्युंजय और गायत्री मंत्र बजेगा. इस संबंध में जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने निर्देश जारी कर दिये हैं. यह फैसला कैदियों की मानिसक शांति के लिए लिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
CM Yogi Adityanath
CM Yogi Adityanath
Social Media

UP News: उत्तर प्रदेश की जेलों में अब महामृत्युंजय और गायत्री मंत्र बजाया जाएगा. ऐसा कैदियों की मानसिक शांति के लिए किया जाएगा. जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने इसे लेकर निर्देश जारी कर दिया है. कई जेलों में मंत्रों का उच्चारण शुरू भी कर दिया गया है.

विभागों को 10 सेक्टरों में बांटकर करें काम- सीएम योगी

बता दें, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पांच अप्रैल को मंत्रियों के साथ एक बैठक की थी. इस बैठक में मुख्यमंत्री ने 100 दिन में सभी विभागों को कार्य योजना के मुताबिक काम करने का निर्देश दिया था. उन्होंने सभी विभागों को 10 सेक्टरों में बांटकर विभाग की कार्य योजना को आगे बढ़ाने का निर्देश दिया है.

पशुपालन विभाग को अहम जिम्मेदारी

सीएम योगी ने बैठक में पशुपालन विभाग को अहम जिम्मेदारी दी. विभाग को गो आश्रय स्थलों के निर्माण और निराश्रित पशुओं की समस्या को दूर करने का टास्क दिया गया. वहीं, बेसिक शिक्षा विभाग को स्कूलों के इंफ्रास्ट्रक्चर सुधार और बच्चों को स्कूल से जोड़ने की योजना पर काम करने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने आबकारी विभाग को अभियान चलाकर जहरीली शराब और अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

आर्थिक पहलुओं का भी लक्ष्य तय करते समय रखें ध्यान- सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी विभागों को 10 सेक्टरों में विभाजित करते हुए सेक्टरवार लक्ष्य निर्धारित करते हुए कार्ययोजना तैयार की जाए और एक सप्ताह बाद इनका सेक्टर वार प्रस्तुतिकरण किया जाए. उन्होंने कहा कि लक्ष्यों को तय करते समय व्यावहारिक और आर्थिक पहलुओं का भी ध्यान रखा जाए.

सीएम योगी जल्द शुरू करेंगे जिलों का दौरा

विभागों से पिछले 5 सालों की उपलब्धियां और आगे की कार्य योजना बताने को कहा गया, जिसके बाद सीएम योगी जिलों का दौरा शुरू करेंगे. मुख्यमंत्री कार्यालय ने लोकार्पण और शिलान्यास की भी सूची मांगी है. जल्द ही मुख्यमंत्री कार्यालय को यह सूची उपलब्ध करा दी जाएगी. इसके बाद परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया जाएगा.

Posted By: Achyut Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें