1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up news after 562 days varanasi declared covid 19 free health experts suggested follow guidelines abk

UP News: 526 दिन बाद काशी COVID-19 फ्री, चिकित्सकों ने दी कोरोना गाइडलाइंस मानने की हिदायत

काशी विश्वनाथ की नगरी के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. वाराणसी शहर कोविड-19 फ्री हो गया है. यह खुशखबरी 526 दिनों के बाद सामने आई है. इसकी पुष्टि जिला स्वास्थ्य विभाग ने भी की है. कोरोना के एकमात्र मरीज को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
योगी आदित्यनाथ, सीएम, उत्तर प्रदेश
योगी आदित्यनाथ, सीएम, उत्तर प्रदेश
फाइल फोटो (सोशल मीडिया)

काशी विश्वनाथ की नगरी के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. वाराणसी शहर कोविड-19 फ्री हो गया है. यह खुशखबरी 526 दिनों के बाद सामने आई है. इसकी पुष्टि जिला स्वास्थ्य विभाग ने भी की है. कोरोना के एकमात्र मरीज को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया. इसके बाद एक भी कोरोना मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं है. इसका पता चलते ही काशीवासियों ने देवाधिदेव महादेव का शुक्रिया किया है.

पिछले डेढ़ साल से कोरोना संक्रमण ने काशी नगरी पर भी अपना कहर बरसाया है. वाराणसी में कोरोना का सबसे पहला केस 19 मार्च 2020 को आया था. अब, मोक्ष की नगरी काशी कोरोना संक्रमण मुक्त शहर बन चुका है. जिला स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण के आखिरी भर्ती मरीज को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद इसकी आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी. काफी मशक्कत के बाद कोरोना से जंग में जीत मिली.

562 दिन के बाद मिली खुशखबरी ने आने वाले त्योहारों की खुशी को दोगुना कर दिया है. वहीं, 3,538 टेस्टिंग में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिले हैं. उत्तर प्रदेश की बात करें तो अभी 153 एक्टिव केस हैं. चिकित्सकों ने लापरवाही नहीं बरतने की अपील की. अभी भी लोगों को सोशल डिस्टेंस और मास्क के इस्तेमाल की हिदायत दी गई है. लोगों से वैक्सीन की डोज लेने की अपील भी की जा रही है. वाराणसी में कुल 193 केंद्रों पर लोगों को वैक्सीनेट किया जा रहा है. शहरों में केंद्रों की संख्या 80 है और गांव में 113 सेंटर्स बनाए गए हैं. गांवों में ऑन द स्पॉट और शहर में आनलाइन रजिस्ट्रेशन हो रहा है.

(इनपुट: विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें