1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up lockdown news the vindhyachal dham kapat will be opened again for the devotees devotees will be able to see maa vindhyavasini again vindhyavasini devi latest news

सौ दिनों के बाद आज श्रद्धालुओं के लिए फिर से खुलेगा विन्ध्याचल धाम का कपाट,भक्तजन कर सकेंगे मां विंध्‍यवासिनी का दर्शन

By ThakurShaktilochan Sandilya
Updated Date
 मां विंध्‍यवासिनी
मां विंध्‍यवासिनी
social media

कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने की सर्तकता को लेकर लगभग 100 दिनों से बंद विश्व प्रसिद्ध विन्ध्याचल धाम का कपाट आज 29 जून को आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा. रविवार से भक्तजन मां विंध्‍यवासिनी का दर्शन कर सकेंगे.

कुछ शर्तों का पालन करना होगा

हालांकि मंदिर में दर्शन को लेकर कुछ शर्तों का पालन करना होगा. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग सहित कई अन्य नियमों का पालन किया जाना अनिवार्य होगा.मंदिर परिसर में शनिवार से अखंड कीर्तन का आयोजन किया गया. रविवार को कीर्तन पूर्ण होने पर आम श्रद्धालुओं के लिए कपाट को खोल दिया जाएगा. मां विन्ध्यवासिनी देवी के दर्शन व पूजन के साथ ही विश्व प्रसिद्ध त्रिकोण पथ पर स्थित मां काली मां सरस्वती मंदिर भी आज खोला जाएगा.

प्रदेश सरकार ने आठ जून से ही धार्मिक स्थलों पर से प्रतिबंध हटा लिया था

बता दें कि प्रदेश सरकार ने आठ जून से ही धार्मिक स्थलों पर से प्रतिबंध हटा लिया था और उन्हें सशर्त खोलने की अनुमति मिल गई थी. लेकिन जिला प्रशासन व बिन्ध्य पंडा समाज के बीच कुछ बिंदुओं को लेकर मंदिर का पट खोलने को लेकर कुछ स्पस्ट निर्णय नहीं लिया जा सका था.

विन्ध्याचल धाम को हॉटस्पाट घोषित कर सील कर दिया गया था

जानकारी के अनुसार, विन्ध्याचल धाम की सकरी गलियों को लेकर कुछ मुद्दे सामने थे. वहीं एक पुरोहित पंडा के परिवार में तीन लोगों को कोरोना पॉजीटिव पाया गया था. जिसके बाद विन्ध्याचल धाम को हॉटस्पाट घोषित कर सील कर दिया गया था. अब हॉटस्पॉट सूची से यह जगह हटा लिया गया है.जिसके बाद रविवार से सभी भक्त प्रवेश पा सकेंगे और दर्शन कर सकेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें