1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up election 2022 congress makes committee raj babbar and jitin prasad who wrote letter to sonia gandhi for leadership change have no place in any skt

यूपी चुनाव 2022: कांग्रेस ने गठित की कमिटी, सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले राज बब्बर और जितिन प्रसाद को जगह नहीं...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राज बब्बर
राज बब्बर
File Photo

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. जिसे लेकर पार्टी ने उत्तर प्रदेश कांगेस के लिए घोषणापत्र समेत सात कमेटियों का गठन किया है. जिसमें कई वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया गया है. लेकिन नेतृ्त्व को लेकर पत्र लिखने वाले नेता राज बब्बर और जितिन प्रसाद को किसी भी कमिटी में शामील नहीं किया गया है.

इन नेताओं को मिली जगह 

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से रविवार को जारी बयान के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यूपी के लिए घोषणापत्र समिति, संपर्क समिति (आउटरीच कमेटी), सदस्यता समिति, कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति, प्रशिक्षण एवं कैडर विकास समिति, पंचायती राज चुनाव समिति और मीडिया एवं संचार परामर्श समिति के गठन को स्वीकृति प्रदान की.

सलमान खुर्शीद सहित कई अन्य को जगह

गठित कमिटी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद सहित कई अन्य को जगह दी गई है. लेकिन पार्टी के कुछ अहम नाम इससे गायब हैं.जिसकी चर्चा तेज हो गई है.

राज बब्बर और जितिन प्रसाद सहित 23 नेताओं ने संगठनात्मक बदलाव को लेकर सोनिया गांधी को लिखा था पत्र

गौरतलब है कि राज बब्बर और जितिन प्रसाद सहित 23 नेताओं ने संगठनात्मक बदलाव को लेकर सोनिया गांधी को पत्र लिखा था. जिसे लेकर काफी विवाद छिड़ा था. ऐसा माना जा रहा है कि दोनों को किसी भी कमिटि में शामिल नहीं करने के पीछे की वजह इससे भी जुड़ी हो सकती है. हालांकि, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री और पूर्व एमएलसी नसीब पठान को समिति में जगह दी गई है. दोनो नेता पत्र विवाद में शामिल थे.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें