1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up election 2022 bjp announces 5 district heads for up elections awadh braj and gorakhpur regions included slt

UP Election 2022: यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने 5 जिलाध्यक्षों का किया ऐलान, जानें क्षेत्रों का नाम

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो चुकी है. सभी पार्टी जीत की होड़ में लगे हुए है. जहां भाजपा ने यूपी के पांच जिलों में जिलाध्यक्षों का ऐलान कर दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीजेपी ने 5 जिलाध्यक्षों का किया ऐलान
बीजेपी ने 5 जिलाध्यक्षों का किया ऐलान
twitter

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है, जिसको लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है. एक तरफ जहां कांग्रेस ने अपना पहला उम्मीदवार घोषित कर दिया है, तो वहीं बीजेपी ने भी यूपी के पांच जिलों के पार्टी जिलाध्यक्षों की घोषणा कर दी. इनमें अवध, ब्रज और गोरखपुर क्षेत्र शामिल है.

ये हैं नाम

जानकारी के अनुसार अवध के श्रावस्ती जिले के अध्यक्ष का पद महेश मिश्रा को दिया गया है. अवध के श्रावस्ती जिले के अध्यक्ष का पद महेश मिश्रा को दिया गया है. बाराबंकी जिले की कमान शशांक को दी गई है, जबकि उन्नाव का जिलाध्यक्ष अवधेश कटियार को बनाया गया है.

ब्रज क्षेत्र के बदायूं में बीजेपी जिलाअध्यक्ष राजीव गुप्ता को बनाया गया. वहीं गोरखपुर के संतकबीरनगर जिले की जिम्मेदारी जगदम्बा श्रीवास्तव को दी गई है. आपको बता दें कि भाजपा की ओर से इन जिलों में पहले से बनाए गए जिलाध्यक्षों को घर का रास्ता दिखा दिया है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी कमर कस ली है. बीजेपी पार्टी में 2 करोड़ नए कार्यकर्ताओं को जोड़ने का सितंबर तक मुहिम रखा गया है. बताया जा रहा है कि पार्टी ने अगले विधानसभा चुनाव को देखते हुए पांच जिलों में नए जिलाध्यक्ष बनाने का निर्णय किया है.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें