1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up breaking news live 5 january 2022 wednesday today latest news sht

UP Breaking News LIVE: यूपी में राजस्व लेखपाल के 8085 पदों पर होगी भर्ती, 7 जनवरी से आवेदन शुरू

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News
UP Breaking News
Prabhat khabar
मुख्य बातें

उत्तर प्रदेश में बुधवार, 5 जनवरी 2022 की हर छोटी-बड़ी हलचल जानने के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

यूपी में लेखपाल भर्ती के लिए सात जनवरी से शुरू होंगे आवेदन

यूपी में राजस्व लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती के लिये विज्ञापन जारी हो गया है. सात जनवरी से यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की वेबसाइट पर आवेदन किये जा सकेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

1000 से अधिक एक्टिव केस होने पर लागू होंगे यह नियम

जिन जनपदों में एक्टिव केस की न्यूनतम संख्या 1000 से अधिक हो जाए, वहां जिम, स्पा, सिनेमाहॉल, बैंक्वेट हॉल, रेस्टोरेंट आदि सार्वजनिक स्थलों को 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किया जाए. यह जानकारी अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने दी. उन्होंने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिये हैं कि शादी समारोह व अन्य आयोजनों में बंद स्थानों में एक समय में 100 से अधिक लोगों की सहभागिता न हो. खुले स्थान पर ग्राउंड की कुल क्षमता के 50 फीसदी से अधिक लोगों के उपस्थिति की अनुमति न दी जाए. मास्क-सैनिटाइजर की अनिवार्यता रहे. रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू रात 10 से प्रातः 06 बजे तक लागू किया जाए. यह व्यवस्था 06 जनवरी 2022 से प्रभावी कर दी जाए.

email
TwitterFacebookemailemail

दो हजार से अधिक नए मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. बुधवार को 2038 मामले सामने आए हैं. मंगलवार को 972 केस मिले थे.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा नेता तारीक सेठ के फ्लोर मिल पर GST का छापा

फर्रुखाबाद में सपा नेता तारीक सेठ के फ्लोर मिल पर GST का छापा पड़ा है. तारीक सेठ के फ्लोर मिल पर अचानक जीएसटी की टीम पहुंच गई. यहां राजस्व जीएसटी विभाग विशेष जांच शाखा इटावा ने अचानक पहुंचकर की छापेमारी.

email
TwitterFacebookemailemail

विधानसभा चुनाव के लिए अंतिम मतदाता सूची तैयार

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अंतिम मतदाता सूची तैयार हो चुकी है.1 नवंबर से 5 दिसम्बर तक चलाया गया मतदाता सूची पुनिरिक्षण अभियान. नई सूची में 113322 वोटर बढ़े और 37402 लोगो के नाम कटे. राजधानी लखनऊ के 38 लाख 4 हजार 114 मतदाता 9 विधानसभाओं के प्रत्याशियों के भविष्य तय करेंगे. पिछले चुनाव की तुलना में थर्ड जेंडर की संख्या 42% बढ़ी है. इस बार विधानसभा चुनाव में दिव्यांग वोटरों की संख्या 23050 है. 80 वर्ष से 90 वर्ष के बुजुर्गों की संख्या 49508 है. 100 वर्ष के बुजुर्गों की संख्या 8456 है. 100 वर्ष से अधिक बुजुर्गों की संख्या 693 है, जोकि विधानसभा चुनाव में मतदान करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

विधानसभा चुनाव के लिए जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने जारी की सूची

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने सूची जारी कर दी है. पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए 11 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. कुंडा से रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया चुनाव लड़ेंगे, जबकि बाबागंज से विनोद सरोज, सोरावं से सुधीर राय प्रत्याशी, उरई से विजय चौधरी, बिल्सी से शैलेंद्र मिश्रा प्रत्याशी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज लखनऊ दौरा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज लखनऊ दौरा है. इसके साथी ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी आज ही लखनऊ में लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे. गड़करी मुंशीपुलिया फ्लाईओवर का भी लोकार्पण करेंगे आज. कई अन्य परियोजनाओं का भी होगा लोकार्पण. सीएम योगी आदित्यनाथ भी साथ में रहेंगे मौजूद दोपहर 1 बजे अमौसी मेट्रो स्टेशन पर कार्यक्रम होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

मेरठ में 24 घंटे में 89 मरीज कोरोना पॉजिटिव

मेरठ में 24 घंटे में 89 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. बीते दिन 6200 लोगों का सैंपल लिया गया था, जिसमें 5 ओमिक्रोन के मरीज भी मिले हैं. सभी मरीजों को उनके घरों में होम आइसोलेट कर दिया गया है. मेरठ में फिलहाल, कुल 256 एक्टिव केस हैं

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी ने महिला रिक्रूट आरक्षियों की दीक्षांत परेड में लिया हिस्सा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज महिला रिक्रूट आरक्षियों की दीक्षांत परेड में हिस्सा लिया. लखनऊ में महिला रिक्रूट आरक्षियों की दीक्षांत परेड का आयोजन किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

पुष्पराज जैन के यहां जारी है छापेमारी

पुष्पराज जैन के घर और फैक्ट्री से आयकर विभाग की टीम को 2.5 करोड़ रुपए की नकदी, 60 लाख रुपए कीमत की चांदी और करीब 30 लाख रुपए का सोना मिला है. इसके अलावा कोलकाता की एक शेल कंपनी से 10 करोड़ के लेन-देन का मामला भी सामने आया है. बता दें कि इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन को लेकर आईटी विभाग की टीम अभी जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम के दौरे में हंगामा की साजिश रचने वाले 7 गिरफ्तार

कानपुर पुलिस कमिश्नर आसिम अरुण ने बताया कि, 28 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कानपुर दौरे के दौरान हंगामा करने की साजिश रचने के आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर रहे हैं और जरूरत पड़ने पर एनएसए एक्ट भी लगाया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

नितिन गडकरी का आज लखनऊ दौरा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आज लखनऊ में होगा दौरा. मुंशीपुलिया फ्लाईओवर की देंगे सौगात. लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेसवे का देंगे तोहफा

email
TwitterFacebookemailemail

आज दोपहर तीन बजे निर्वाचन आयोग की बैठक

देश भर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, इधर यूपी समेत पांच राज्यों के चुनाव की कभी घोषणा की जा सकती है. ऐसे में आगामी चुनाव और कोरोना संक्रमण को लेकर आज तीन बजे निर्वाचन आयोग की बैठक होनी है.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आज कानपुर दौरा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आज कानपुर दौरे पर रहेंगे. गडकरी यहां 14629 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात देने आ रहे हैं. केंद्रीय मंत्री कानपुर-लखनऊ एक्सप्रेसवे, रामादेवी-गोल चौराहा फ्लाईओवर सहित चार परियोजनाओं के निर्माण को हरी झंडी दिखाएंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें