1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up breaking news live 26 november 2022 friday latest news today in hindi sht

UP Breaking News LIVE: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से कई जिलों के दौरे पर

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार (26 नवंबर) की हर छोटी-बड़ी हलचल जानने के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
UP Breaking News
UP Breaking News
Prabhat khabar

UP Breaking News LIVE: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार (26 नवंबर) की हर छोटी-बड़ी हलचल जानने के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

बरेली एक बार फिर कोरोना फ्री

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में कोरोना केस की संख्या शून्य हो गई है.जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने तीसरी बार शासन को कोरोना फ्री की रिपोर्ट भेजी है.इससे पहले बरेली 9 अक्तूबर और 11 नवंबर को भी कोरोना मुक्त हुआ था, लेकिन 48 घंटे में ही नए संक्रमित मिल गए थे.

भारत सरकार चला रहा फाइलेरिया अभियान

भारत सरकार में वेक्टर बोर्न डिजीज की जॉइंट डायरेक्टर हैं डॉक्टर छवि.
भारत सरकार में वेक्टर बोर्न डिजीज की जॉइंट डायरेक्टर हैं डॉक्टर छवि.
Prabhat Khabar

फाइलेरिया अभियान की हकीकत जानने के लिए भारत सरकार की अधिकारी डॉक्टर छवि पंत कर रही हैं दौरा. भारत सरकार में वेक्टर बोर्न डिजीज की जॉइंट डायरेक्टर हैं डॉक्टर छवि. लखनऊ के ऐशबाग क्षेत्र में सुदर्शनपुरी और तकिया क्षेत्र का कर रही हैं निरीक्षण. फाइलेरिया अभियान की 22 नवंबर से हो चुकी है शुरुआत.

बसपा MLA उमाशंकर सिंह बने विधानमंडल दल नेता

बसपा प्रमुख मायावती ने बताया कि उत्तर प्रदेश में बसपा के विधानमंडल दल का नया नेता चुनने की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बसपा विधायक उमाशंकर सिंह को पार्टी का विधानमंडल दल का नेता चुना गया है. बता दें कि उमाशंकर बलिया जिले की रसड़ा विधानसभा सीट से विधायक हैं. रसड़ा से वे दो बार विधायक चुन करके विधानसभा पहुंचे हैं.

मायावती ने मांगा निजी क्षेत्रों में आरक्षण 

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया. उन्होंने इस दौरान आरक्षण को लेकर प्रदेश की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की.

सीएम योगी आज से कई जिलों के दौरे पर

सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार यानी आज से अब तीन दिन अयोध्या, बलरामपुर, गोंडा, गोरखपुर और वाराणसी के दौरे पर रहेंगे. सीएम सबसे पहले शुक्रवार को लखनऊ में संविधान दिवस पर संविधान उद्देशिका पाठन कार्यक्रम में भाग लेंगे. इसके बाद अयोध्या के लिए रवाना होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी को मानद उपाधि से सम्मानित करेगा बीएचयू

पीएम नरेंद्र मोदी को वाराणासी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान अकादमी द्वारा मानद फेलोशिप देने की घोषणा की है. पीएम मोदी को यह उपाधि कोविड-19 महामारी में बेहतर रूप से प्रबन्धन करने के लिए दिया जा रहा है. यह उपाधि वाराणसी के IMS-BHU में राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान अकादमी के 61वें वार्षिक सम्मेलन में दिया जाएगा. 26 से 28 नवंबर के बीच हो रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज प्रयागराज के गोहरी गांव जाएंगी प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज यानी शुक्रवार को प्रयागराज के गोहरी गांव जाएंगी, यहां नरसंहार में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलेंगी.

हाथरस कांड में पीड़िता के परिवार की कोर्ट में सुनवाई आज

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में शुक्रवार को हाथरस मामले में पीड़िता के परिवार को राहत के मुद्दे पर सुनवाई होनी है.. मामले में राज्य सरकार की ओर से राहत योजना संबंधी दस्तावेज पेश किया जा चुके हैं. कोर्ट के आदेश पर मामले को पहले के आदेश के तहत 26 नवंबर को सूचीबद्ध किया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें