1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up board result latest update results date and time for 10th and 12th check here full details amh

UP Board Result 2021 Date & Time:यूपी बोर्ड को लेकर आई ये बड़ी खबर,जानें कब और कितने बजे जारी हो सकता है रिजल्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Board 10th/12th Results 2020
UP Board 10th/12th Results 2020
twitter
  • छात्रों को अब भी कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट का इंतजार है

  • यूपी बोर्ड ने ऑफिशियल वेबसाइट पर upmsp.edu.in रोल नंबर जानने का लिंक एक्टिवेट

  • रिजल्ट को लेकर अभी तक बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है

UP Board Result Date & Time : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के छात्रों को अब भी कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट का इंतजार है. बोर्ड की ओर से बभी तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है. हालांकि, इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि इस हफ्ते में अंत में दोनों ही कक्षाओं के रिजल्ट जारी करने का काम बोर्ड कर ओर से किया जाएगा. लेकिन तारीख को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा सामने नहीं आई है. आइए आपको बताते हैं कि आखिर कब तक जारी हो सकते हैं कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट...

17 जुलाई की कही जा रही है बात : पहले ऐसी खबर थी कि यूपी बोर्ड (UP Board) 15 जुलाई को ही अपना रिजल्ट जारी कर सकता है. यह भी बात सामने आ रही थी कि यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद तारीखों की घोषणा करने का काम करेंगे. हालांकि, अब बताया जा रहा है कि 17 जुलाई तक बोर्ड रिजल्ट की घोषणा कर सकता है. हालांकि यह लगभग तय है कि 31 जुलाई से पहले रिजल्ट जारी कर दिये जाएंगे.

क्या होगी रिजल्ट की टाइमिंग : ऊपरोक्त बातों पर गौर करें तो अभी तक बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. हालांकि, मीडिया में जो खबरें चल रहीं हैं उसके अनुसार पुराने रिजल्ट टाइमिंग के हिसाब से अनुमान लगाया गया है. ऐसे में कहा जा रहा है कि बोर्ड दोपहर दो बजे के बाद या देर शाम तक रिजल्ट घोषित करने का काम बोर्ड की ओर से किया जा सकता है.

बिना रजिस्ट्रेशन या रोल नंबर ऐसे देख सकेंगे रिजल्ट : रिजल्ट में सहूलियत दी गई है. वैसे छात्र जिनके पास रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं है, वे अपना रिजल्ट आसानी से देखने में सक्षम होंगे. यूपी बोर्ड ने ऑफिशियल वेबसाइट पर upmsp.edu.in रोल नंबर जानने का लिंक एक्टिवेट करने का काम किया है. यहां पर छात्र स्कूल कोड के जरिए भी रोल नंबर हासिल कर सकेंगे. यही नहीं छात्रों के पास अपने स्कूल जाकर रजिस्ट्रेशन नंबर हासिल करने और रिजल्ट जानने की सुविधा भी होगी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें