1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up board 10th 12th results 2021 upmsp uttar pradesh board result to be declare soon know your roll number from here not from the website upresults nic in sry

UP Board 10th,12th Results 2021: यूपी बोर्ड रिजल्ट में हो सकती है देर,रोल नंबर पता करने के लिए यहां करें लॉगिन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Board 10th,12th Results 2021
UP Board 10th,12th Results 2021
internet

उत्तर प्रदेश, यूपी बोर्ड रिजल्ट 2021 की तारीख की पुष्टि अभी तक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, यूपीएमएसपी द्वारा नहीं की गई है. कयासों के बावजूद कक्षा 10, 12 के परिणाम की घोषणा की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है. अपने परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर चेक करते रहें.

ऐसे मिलेगा रॉल नंबर

यूपी बोर्ड हाई स्कूल के स्टूडेंट्स के रोल नंबर बोर्ड ने बोर्ड की वेबसाइट पर जारी कर दिए थे, पर लिंक को हटा दिया गया था. बाद में फिर से उस लिंक को एक्टिव किया गया है. जो स्टूडेंट्स प्रैक्टिकल परीक्षा में शामिल नहीं हुए थे, उन्हें रोल नंबर नहीं दिए गए थे. छात्रों को स्कूल से अब हाई स्कूल का रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स को रोल नंबर की जरूरत होगी, जिसको देखते हुए बोर्ड ने स्कूलों को सभी स्टूडेंट्स के रोल नंबर अपलोड कर दिए हैं.

UPMSP Board result 2021: रोल नंबर कैसे जांचें

1. आधिकारिक वेबसाइट - upmsp.edu.in पर लॉग ऑन करें

2. होमपेज पर, 'महत्वपूर्ण सूचना और डाउनलोड' टैब के तहत, 'हाई स्कूल परीक्षा वर्ष-2021 के उम्मीदवारों के लिए अपना रोल नंबर जानने के लिए यहां क्लिक करें' लिंक देखें।

3. अपना यूपी कक्षा 10 पंजीकरण संख्या दर्ज करें

4. 'खोज रोल नंबर' पर क्लिक करें

5. आपके यूपी कक्षा 10 के रोल नंबर प्रदर्शित होंगे

6. वही डाउनलोड करें

जानिए कब तक जारी हो सकता है परिणाम

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि यूपी बोर्ड 10वीं कक्षा के परिणाम 16 या 17 जुलाई या इस सप्ताह के अंत तक घोषित कर सकता है. UPMSP कक्षा 10 वीं, कक्षा 12वीं के परिणाम 2021का इंतजार कर रहे छात्र अब कभी भी परिणाम घोषित होने की उम्मीद कर सकते हैं.

यूपीएमएसपी बोर्ड रिजल्ट 2021: ऐसे करें रिजल्ट चेक

1. ऑफिशियल रिजल्ट वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं

2. परिणाम लिंक का चयन करें

3. रोल नंबर और क्रेडेंशियल दर्ज करें

4. एंटर पर क्लिक करें और डाउनलोड करें

5. उम्मीदवार भविष्य में उपयोग के लिए परिणाम का प्रिंट आउट ले लें

इससे पहले, बुधवार (14 जुलाई) को, यूपीएमएसपी ने रोल नंबर डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक सक्रिय किया, जिसका उपयोग छात्रों को परिणाम के दिन करना होगा.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें