1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up assembly elections 2022 akhilesh yadav targeted cm yogi bjp government on death due to coronavirus in uttar pradesh acy

BJP पर अखिलेश यादव का वार, कहा- कोरोना काल में सरकार ने मनाया मौत का उत्सव, जनता 2022 में देगी जवाब

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भाजपा (BJP) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सरकार ने मौत का उत्सव मनाया. जनता 2022 में इसका जवाब जरूर देगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Former Chief Minister Akhilesh Yadav
Former Chief Minister Akhilesh Yadav
Social Media

UP Assembly Elections 2022 : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (AKhilesh yadav) ने योगी सरकार (Yogi Government) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट काल में हुई मौतों की जिम्मेदार भाजपा सरकार है. यूपी में जहां एक ओर सरकारी अस्पताल बदइंतजामी के शिकार थे, वहीं दूसरी ओर निजी हॉस्पिटल लूट के अड्डे बन गये थे. उत्तर प्रदेश में कोरोना-पीड़ितों के परिजन पहले इलाज, बेड और दवाई के लिए परेशान रहे, फिर निधन होने के बाद उन्हें मृत्यु प्रमाण-पत्र के लिए भटकना पड़ा. परिजन शपथ-पत्र व हलफनामा देने को तैयार थे, लेकिन उसके बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई.

केवल बड़े व्यापारियों की हितैषी है भाजपा

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना काल में बदहाली झेल रहे छोटे दुकानदारों की पीड़ा सिर्फ समाजवादियों ने सुनी. भाजपा सरकार ने उन्हें कोई राहत नहीं दी जबकि कोरोना काल में उन्होंने दैनिक उपयोग की वस्तुओं की आपूर्ति अपनी जान पर खेल कर की है. भाजपा केवल बड़े व्यापारियों की हितैषी है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने कोरोना काल में हुई मौतों के आंकड़े छुपाने का शर्मनाक काम किया है. भाजपा सरकार का कोरोना में ऑक्सीजन की कमी से एक भी मौत न होने का बयान आपराधिक और निर्दयी है.

माफी योग्य नहीं है भाजपा

अखिलेश यादव ने कहा कि जिनके घर उजड़ें वो भाजपा के इस महाझूठ का दर्द भरा सच जानते हैं. भाजपा माफी योग्य नहीं है. मृत्यु जीवन का सबसे बड़ा सच है, लेकिन भाजपा सरकार उस सबसे बड़े सच को ही झुठलाने में लगी है. यह घोर निन्दनीय है. सत्ता मिथ्या की जितनी भी मिट्टी डाले लेकिन सत्य की बारिश सारा सच सामने ला देती है. ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत नरसंहार है

सपा कार्यकर्ताओं ने किया सराहनीय काम

समजावादी पार्टी के राष्‌रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सेवा में सपा अभियान के तहत समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने युद्धस्तर पर पूरे कोरोना काल में आम जनता का दुःख दूर करने के लिए ईमानदार प्रयास किये. न केवल चिकित्सकीय सहायता बल्कि जरूरतमंदों की मुसीबत दूर करने में सपा कार्यकर्ताओं ने जो कार्य किये, उसकी सराहना वैश्विक स्तर पर हुई.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश की सरकार ने की अवमानना

अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना काल में भाजपा के केन्द्रीय मंत्री, सांसद, विधायक अपनी ही सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते रहे? माननीय न्यायालय ने भी कोरोना रोकने की दिशा में भाजपा सरकार की लापरवाही के लिये टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश की भी केन्द्र की भाजपा सरकार ने अवमानना की. इतना ही नही, जिम्मेदार पदों पर बैठे भाजपा के लोगों की टिप्पणियों से मानवता शर्मसार हुई.

2022 में जनता भाजपा को देगी जवाब

सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा सरकार ने कोरोना काल में मौत का उत्सव मनाया. जब एक तरफ जनता अपने प्रियजनों के खोने का शोक मना रही थी, उसी समय भाजपा देश के विभिन्न प्रदेशों और यूपी में पंचायत चुनाव में अपने अहंकार का जश्न मना रही थी. भाजपा का यही संवेदनहीन चरित्र है. जनता 2022 में इसका जवाब जरूर देगी.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें