1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. terrorist arrested in uttar pradesh two al qaeda terrorists arrested from lucknow explosives recovered pkj

पाकिस्तानी आकाओं के इशारे पर लखनऊ में तबाही मचाने आए थे 2 लश्कर आतंकी, ATS ने धर दबोचा, आज शाम बड़ा खुलासा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
terrorist arrested in uttar pradesh
terrorist arrested in uttar pradesh
ani

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से दो अलकायदा के आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. आतंकी लखनऊ के काकोरी इलाके में छिपे थे. एटीएस ने दुबग्गा चौराहे के पास एक घर से गिरफ्तार किया है.

दोनों अलकायदा के खतरनाक आतंकी थे. एटीएस ने पूरी योजना के साथ इलाके में दबिश दी. इन इलाको में आतंकियों के साथ मुठभेड़ भी हो सकती थी इसलिए इलाके के आसपास के घरों को खाली भी कराया गया ताकि किसी को नुकसान ना पहुंचे.

आतंकियों के छिपे होने की आशंका के बाद यह फरार ना हो इसलिए इलाके की घेराबंदी की गयी. बाहर निकलने वाली सभी मुख्य सड़क, गली, चौराहों पर पुलिस को तैनात किया गया. दो साल पहले इसी इलाके में सैफुल्ला का एनकाउंटर किया गया था.

जिन दो आतंकियों को गिरफ्तार किया उनके पास से विस्फोटक का सामान भी बरामद किया गया है. सूत्रों के अनुसार आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. एटीएफ इन दोनों से कड़ी पूछताछ करेगा. इनके पास से मोबाइल फोन भी बरामद किये गये हैं. इन दोनों आतंकियों को आदेश देने वाला व्यक्ति पाकिस्तान में बैठा है. इन दोनों के पकड़े जाने के बाद बड़ा खतरा टल गया है.

इन दोनों गिरफ्तार आतंकियों से कश्मीर में हुई घटना पर भी सवाल किया जायेगा. खबर यह भी है कि इनके ताल्लुक वहां की घटनाओं से हो सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें