18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान Smart Phone का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे पुलिसकर्मी

पुलिस मुख्यालय ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह में तैनात पुलिसकर्मियों के लिए एक निर्देश जारी किया है. पुलिस मुख्यालय ने अपने निर्देश में कहा है कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में तैनात पुलिसकर्मी स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे.

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने वाली है. इसे लेकर देशभर में उत्साह का माहौल है. कई तरह की तैयारियां की जा रही है. पूरे अयोध्या को सजाया जा रहा है. लोगों को निमंत्रण भेजा जा रहा है. इन सबके बीच पुलिस भी सतर्क है. पुलिस मुख्यालय ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह में तैनात पुलिसकर्मियों के लिए एक निर्देश जारी किया है. पुलिस मुख्यालय ने अपने निर्देश में कहा है कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में तैनात पुलिसकर्मी स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे.

पुलिसकर्मी स्मार्ट फोन का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे

पुलिस मुख्यालय लखनऊ द्वारा जारी किए निर्देशों के अनुसार, अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के वक्त संवेदनशील इलाकों में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मी स्मार्ट फोन का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे, क्योंकि फोन का इस्तेमाल करते वक्त पुलिसकर्मी ड्यूटी पर ध्यान नहीं दे पाते. यह आदेश 22 से 26 जनवरी तक लागू रहेगा. जानकारी हो कि अयोध्या को सुरक्षा के नजरिए से कई जोन में बांटा जाएगा जबकि जबकि रेड और येलो जोन की ड्रोन से निगरानी की जाएगी. ऐसे में जहां इस कार्यक्रम में देशभर के कई प्रमुख दिग्गज यहां मौजूद रहेंगे तो उनकी सुरक्षा के लिए एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो और रॉ के साथ ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद भी ली जाएगी.

इंदौर में 1.11 करोड़ दीप जलाए जाएंगे

इधर जानकारी दे दें कि अयोध्या में भगवान राम की जन्मभूमि पर नवनिर्मित मंदिर की 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव कई अन्य राज्यों में भी चल रहा है. खबरों की मानें तो मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर में 1.11 करोड़ दीप जलाए जाएंगे. राज्य के नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा उत्सव की तैयारियों को लेकर शहर के गणमान्य लोगों की बैठक के बाद शुक्रवार को यह जानकारी दी.

Also Read: अयोध्या में रामलला का दर्शन कराएगी Tata की ये कार, मोबाइल ऐप से ऐसे करें बुक
31,000 स्कूली विद्यार्थियों की चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित

कैलाश विजयवर्गीय ने संवाददाताओं को बताया,‘‘राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के उत्सव के तहत 22 जनवरी को इंदौर के घर-घर में 1.11 करोड़ दीप जलाए जाएंगे. इसमें जन प्रतिनिधियों समेत समाज के अलग-अलग तबकों के लोग सहयोग करेंगे.’’ उन्होंने बताया कि राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा उत्सव पर शहर में कम से कम 31,000 स्कूली विद्यार्थियों की चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित करके इस कारनामे को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज कराने की कोशिश की जाएगी. विजयवर्गीय ने कहा कि यह चित्रकला प्रतियोगिता भगवान राम और अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर के विषय पर आधारित होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें