1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. shivpal yadav make minister if akhilesh yadav formed up government know what sp president proposal mid up mlc chunav result 2020 avh

UP News: अखिलेश यादव की सरकार बनने पर मंत्री बनेंगे शिवपाल? जानिए भतीजे के प्रस्ताव पर चाचा का बयान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav
Facebook

UP News : यूपी विधानपरिषद चुनाव (UP MLC Chunav) परिणाम में जहांं सपा की हार हुई है. वहीं अब प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव (Shivpal yadav) ने भी सपा को बड़ा झटका दिया है. बीते दिनों सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर उनके चाचा और प्रगतिशील समाज पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने बड़ा बयान दिया है. शिवपाल ने सपा से गठबंधन की बातों को खारिज किया है.

विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगे अखिलेश यादव को तगड़ा झटका देते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि वे गठबंधन नहीं करेंगे. वे खुद दूसरे छोटे छोटे दलों को जोड़कर चुनाव लड़ेंगे. माना जा रहा है कि शिवपाल का यह बयान अखिलेश यादव की पार्टी के लिए नुकसानदायक हो सकता है.

इससे पहले, अखिलेश यादव ने सरकार बनने पर शिवपाल यादव को कैबिनेट मंत्री बनाने की बात कही थी. अखिलेश ने इटावा में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि आने वाले दिनों में अगर प्रसपा सपा के साथ गठबंधन करेगी तो उनके नेता को हम कैबिनेट मंत्री बनाएंगे.

विधानपरिषद का रिजल्ट- उत्तर प्रदेश में विधान परिषद (Uttar Pradesh Legislative Council) की बरेली-मुरादाबाद, मुरादाबाद, लखनऊ व मेरठ शिक्षक खंड सीट पर भाजपा के प्रत्याशी विजयी हुए हैं. लखनऊ खंड शिक्षक नि‍र्वाचन क्षेत्र से 11 वीं गणना के बाद भाजपा प्रत्याशी उमेश विजयी हुए. बरेली-मुरादाबाद खंड निर्वाचन क्षेत्र सीट पर भाजपा प्रत्याशी हरि सिंह ढिल्लों चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा प्रत्याशी संजय मिश्र को 4864 मतों के अंतर से हराया.

Posted by : Avinish kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें