1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. sadhus from across the country will also attend yogi adityanaths swearing in ceremony sht

Yogi 2.0: योगी के 'शपथ ग्रहण समारोह' में आज साधु-संतों का लगेगा मेला, काशी के विद्वान भी बनेंगे साक्षी

सीएम योगी के दूसरे कार्यकाल के लिए आज यानी 25 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है. इस कार्यक्रम में वाराणसी से संतों की बड़ी टोली और पांच विद्वानों के साथ पूरे देश से 300 संतों को आमंत्रित किया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ
Social media

Varanasi News: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद एक बार फिर प्रदेश में सीएम योगी की सरकार बनने जा रही है. 25 मार्च यानी आज सीएम योगी के दूसरे कार्यकाल का इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण होगा. इस शपथ ग्रहण समारोह में वाराणसी से संतों की बड़ी टोली और पांच विद्वानों के साथ पूरे देश से 300 संतों को आमंत्रित किया गया है, जोकि आज कार्यक्रम में शामिल होंगे.

यूपी चुनाव किसी धर्मयुद्ध से कम नहीं था- जितेंद्रानंद सरस्वती

आचार्य जितेंद्रानंद सरस्वती के मुताबिक, उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव किसी धर्मयुद्ध से कम नहीं था. लिहाजा शपथ ग्रहण समारोह में इसकी छाप दिखनी भी चाहिए और संतों का आशीर्वाद भी मिलना चाहिए. इस संदर्भ में पूरे उत्तर प्रदेश में जिन सन्तो ने खुलकर के भगवा के सम्मान में मान-सम्मान की रक्षा के लिए जो कार्य उन्होंने किया है. ऐसे ही कुछ संतों को काशी से 10-12 की संख्या में निमंत्रित किया गया है. काशी विद्वत परिषद के भी विद्वान इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे 300 संत

इस समारोह में शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती से लेकर देश के कई बड़े संतों को निमंत्रण भेजा गया है. उत्तर प्रदेश के लगभग 250 और देश के अलग-अलग हिस्सों से 90 संत इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस तरह कुल 300 संतों को आयोजन में शामिल होने के लिए आमंत्रण भेजा गया है. जा रहा है.इसके साथ ही वाराणसी से भी 11 संत और काशी विद्वत परिषद के पांच विद्वान इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

संतों के साथ डॉक्टर इंजीनियर, साहित्यकार भी होंगे शामिल

योगी 2.0 सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में साधु संतों के साथ डॉक्टर, इंजीनियर, साहित्यकार, समाजसेवी भी शामिल होंगे. सभी जिले से भाजपा कार्यकर्ता गाड़ी में पार्टी का झंडा लगाकर पहुंचेंगे. इसके साथ ही प्रत्येक जिला मुख्यालय और बाजारों में होर्डिंग लगाने के भी निर्देश दिए गए हैं.

रिपोर्ट-विपिन सिंह

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें