1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. ram mandir ghotala breakup in land of ram temple after 10 minutes of land bought sanjay singh champt rai samajwadi party aap congress amh

Ram Mandir Updates : ‘हे राम, ये कैसे दिन...राम के नाम पर चंदा लेकर घोटाला’, 'आप' के बाद कांग्रेस हमलावर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Randeep Surjewala
Randeep Surjewala
Twitter
  • हे राम, ये कैसे दिन... आपके नाम पर चंदा लेकर घोटाले हो रहे हैं : कांग्रेस

  • भगवान राम के नाम पर दान लेकर घोटाला किया जा रहा : कांग्रेस

  • दो करोड में खरीदी गई जमीन का दाम प्रति सेकंड लगभग साढे पांच लाख रुपया बढ गया : संजय सिंह

Breakup in Land of Ram Temple : आम आदमी पार्टी (आप) से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने दावा किया है कि दो करोड में खरीदी गई जमीन का दाम प्रति सेकंड लगभग साढे पांच लाख रुपया बढ गया. दरअसल आप नेता संजय सिंह और अयोध्या से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक पवन पांडे ने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करा रहे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाने का काम किया है.

इन आरोपों के बाद कांग्रेस का भी बयान सामने आया. कांग्रेस ने भी आगे बढकर कहा कि भगवान राम के नाम पर दान लेकर घोटाला किया जा रहा है. आपको बता दें कि संजय सिंह ने रविवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आरोप लगाया कि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने संस्था के सदस्य अनिल मिश्रा की मदद से दो करोड़ रुपए कीमत की जमीन 18 करोड़ रुपए में खरीदने का काम किया है.

संजय सिंह ने आरोप लगाया कि यह सीधे-सीधे मनी लॉन्ड्रिंग का मामला है और सरकार इसकी सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय से जांच कराये.

इधर, राय ने आरोपों को सिरे से खारिज किया है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि हे राम, ये कैसे दिन... आपके नाम पर चंदा लेकर घोटाले हो रहे हैं…. बेशर्म लुटेरे अब आस्था बेच ‘रावण' की तरह अहंकार में मदमस्त हैं… सवाल है कि दो करोड़ में ख़रीदी ज़मीन 10 मिनट बाद ‘राम जन्मभूमि' को ₹18.50 करोड़ में कैसे बेची? अब तो लगता है ...कंसों का ही राज है, रावण हैं चहुं ओर!

क्या कहा चंपत राय ने : समाजवादी पार्टी सरकार में मंत्री रहे एवं अयोध्या के पूर्व विधायक पवन पांडे ने भी अयोध्या में राय पर भ्रष्टाचार के ऐसे ही आरोप लगाए और मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की. चंपत राय ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस तरह के आरोपों से नहीं डरते हैं. वह खुद पर लगे आरोपों का अध्ययन करेंगे. राय ने कहा कि हम पर तो महात्मा गांधी की हत्या करने का आरोप भी लगाया गया था… हम आरोपों से नहीं घबराते… मैं इन आरोपों का अध्ययन और उनकी जांच करूंगा…

चंपत राय जी ने करोड़ों रुपए चंपत कर दिए : संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुछ दस्तावेज पेश करते हुए कहा कि कोई कल्पना भी नहीं कर सकता कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के नाम पर कोई घोटाला और भ्रष्टाचार करने की हिम्मत करेगा… लेकिन जो कागजात मैं आपको दिखाने जा रहा हूं वे चिल्ला-चिल्ला कर कह रहे हैं कि राम जन्मभूमि ट्रस्ट के नाम पर चंपत राय जी ने करोड़ों रुपए चंपत कर दिए….
भाषा इनपुट के साथ

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें