1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. priyanka gandhi will investigate the reasons for the defeat in up election nr

UP Election Result: यूपी में मिली करारी हार के कारणों को आज खंगालेंगी प्रियंका गांधी, रिपोर्ट तैयार

प्रत्याशियों व पदाधिकारियों के साथ राष्ट्रीय सचिव तौकीर आलम, प्रदीप नरवाल, राजेश तिवारी, बाजीराव खाड़े व सत्यनारायण पटेल और प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बैठक की थी. इस बैठक में उन्होंने पार्टी को मिली हार के कारण पूछे. कई प्रत्याशियों ने संगठन का साथ न देने की शिकायत की.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Election 2022: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी
UP Election 2022: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी
प्रभात खबर

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में अपेक्षा से भी बहुत कम सीट मिलने के बाद कांग्रेस में खलबली मच गई है. पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव एवं यूपी चुनाव (Up Election) प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने अब हार कारणों को खंगालना शुरू कर दिया है. ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ थीम पर चुनाव लड़कर प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत बनाने की कोशिश के बाद भी कांग्रेस को मात्र दो सीट ही मिले हैं. हालांकि, कांग्रेस को इससे बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद थी.

387 प्रत्याशी नहीं बचा सके जमानत

बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. केवल दो विधायक जीत कर पहुंचे हैं. वहीं चार प्रत्याशी नंबर दो पर पहुंच पाए हैं. 387 प्रत्याशी ऐसे हैं, जिनकी जमानत जब्त हो गई जबकि इस चुनाव में प्रियंका गांधी ने लड़की हूं, लड़ सकती हूं अभियान के तहत नया प्रयोग किया था और 40 फीसदी टिकट महिलाओं को दिए थे. मंगलवार को दिल्ली में प्रियंका गांधी सभी राष्ट्रीय सचिवों, प्रदेश अध्यक्ष और उपाध्यक्षों के साथ बैठक करेंगी. साथ ही, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई भी कर सकती हैं.

उम्मीदवारों ने बताए कारण

जानकारी के मुताबिक, प्रत्याशियों व पदाधिकारियों के साथ राष्ट्रीय सचिव तौकीर आलम, प्रदीप नरवाल, राजेश तिवारी, बाजीराव खाड़े व सत्यनारायण पटेल और प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बैठक की थी. इस बैठक में उन्होंने पार्टी को मिली हार के कारण पूछे. कई प्रत्याशियों ने संगठन का साथ न देने और स्थानीय नेताओं द्वारा मदद न करने की शिकायत की. वहीं, ज्यादातर ने चुनाव दो पार्टियों के बीच सीधा होने को कांग्रेस प्रत्याशियों की हार का कारण बताया. प्रत्याशियों से यह भी पूछा गया कि किन लोगों ने उनकी मदद की, कितनों ने अच्छा काम किया. दिल्ली में होने वाली बैठक में इस रिपोर्ट को पेश किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें