1. home Home
  2. state
  3. up
  4. pm narendra modi lucknow visit 05 october 2021 live update full program abk

Narendra Modi Lucknow Visit: PMAY के तहत गरीबों के खाते में 1 लाख करोड़ रुपए की मदद भेजी- पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के मंच से सूबे को करीब 4,800 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात दी. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने स्मार्ट सिटी कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Narendra Modi Lucknow Visit
Narendra Modi Lucknow Visit
सोशल मीडिया

Narendra Modi Lucknow Visit Update: पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के मंच से सूबे को करीब 4,800 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात दी. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने स्मार्ट सिटी कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया.

email
TwitterFacebookemailemail

लाभुकों के खाते में एक लाख करोड़ भेजे

पीएम मोदी ने कहा है कि पीएम आवास योजना के तहत लाभुकों के खाते में एक लाख करोड़ रुपए की मदद भेजी गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

‘पहले बिजली वहां आती थी, जहां नेता चाहते थे’

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि यह प्रभु श्रीराम की भूमि है. गौतम बुद्ध की नगरी है. इसे सजाना और संवारना हमारा काम है. उन्होंने कहा कि पहले बिजली वहां आती थी जहां नेता चाहते थे. सड़क का भी वही हाल था. गांव में सिफारिश के बाद सड़क बनती थी.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में डिजिटल लेनदेन में रिकॉर्ड बन रहा है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बताया कि स्व-निधि योजना का सबसे ज्यादा लाभ पहुंचाने वाले टॉप तीन में दो शहर यूपी के हैं. पहले स्थान पर लखनऊ और दूसरे स्थान पर कानपुर है. आज के समय में डिजिटल लेनदेन बढ़ी है. रेहरी-पटरी वालों ने 7 करोड़ से ज्यादा बार डिजिटल लेनदेन कर चुके हैं. भारत डिजिटल पेमेंट में नए रिकॉर्ड बना रहा है. पिछले तीन महीने में 6 लाख करोड़ का डिजिटल लेनदेन हुए है.

email
TwitterFacebookemailemail

‘एलईडी के कारण लोगों की बिजली बिलों में आई कमी’

एलईडी ने शहर में रहने वालों के बिजली बिल कम किया है. सरकार ने उजाला योजना के तहत एलईडी बल्बों की कीमत 60-70 रुपए कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर प्रदेश के लोगों को पीएम मोदी ने दिया होमवर्क

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में यूपी के लोगों को होमवर्क भी दिया. उन्होंने कहा कि दीपावली के मौके पर अयोध्या में 7.50 लाख दीपक जलाए जाने हैं. अब, देखना होगा अयोध्या में ज्यादा दीपक जलते हैं या नौ लाख गरीबों के 18 लाख दीपक जलाए जाते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

‘18,000 घरों की मंजूरी और गरीबों को 18 घर भी नहीं’

हमारी अर्बन प्लानिंग राजनीति का शिकार हो जाती है. केंद्र सरकार घर के लिए पैसा भेज रही थी. लेकिन, 2017 से पहले यूपी की सरकार गरीबों के लिए घर बनवाना ही नहीं चाहती थी. पहले जो सरकार में उनसे मिन्नतें करनी पड़ती थी. 2017 से पहले आवास योजना के तहत 18,000 घरों की स्वीकृति दी गई. लेकिन, उस समय की सरकार ने 18 घर बनाकर भी नहीं दिया. ये चीजें हमें सोचने की जरुरत है.

email
TwitterFacebookemailemail

तीन करोड़ पक्के घरों वाले करोड़पति बने: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में जिक्र किया कि पीएम आवास योजना के तहत तीन करोड़ घर बनाए गए हैं. तीन करोड़ पक्के घरों वाले गरीब परिवार लखपति हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ईंट पत्थर से इमारत बन सकती है, घर नहीं

पीएम मोदी ने कहा ईंट-पत्थर जोड़कर इमारत बन सकती है, जब उससे परिवार के हर सदस्य का सपना जुड़े तब वो घर बनता है. हमने घरों के डिजाइन और निर्माण की आजादी लाभार्थियों को दी है. दिल्ली के एयर कंडीशन कमरों में बैठकर घरों के निर्माण पर फैसला नहीं हो सकता. 2014 के पहले लाभार्थियों के घरों को बनाने की प्लानिंग नहीं थी. 2014 के बाद हमारी सरकार ने घरों को लेकर भी स्पष्ट नीति बनाई है.

email
TwitterFacebookemailemail

‘हमें विकास की चिंता, उनको रही आलोचना की फिक्र’

पीएम मोदी ने कहा कि जब भी बदलाव की बात कही तो कई लोग सोचते थे कि इतना सब कैसे कुछ हो सकेगा. आज हमारी सफलता को दुनिया देख रही है. भारत में पीएम आवास योजना के तहत जितने घर बन रहे हैं वो दुनिया के कई देशों की आबादी से ज्यादा है.

email
TwitterFacebookemailemail

कई घरों से खाने का निमंत्रण मिल गया है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के कई लाभार्थियों से बात हुई है. उनसे बात करके काफी अच्छा लगा. कई घरों में तो खाने का निमंत्रण मिला है. यूपी सरकार ने दस लाख तक के घरों की रजिस्ट्री कराने पर महिलाओं को दो फीसदी छूट दी जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ में शहरों के स्वरूप पर कार्यक्रम से खुशी हुई

लखनऊ में आयोजित अर्बन कॉन्फ्रेंस-एक्सपो को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यहां आता हूं तो मलीहाबादी दशहरी जैसी मीठी बोली, खानपान, आर्किटेक्चर से दिल खुश हो जाता है. यहां भारत के शहरों ने नए स्वरूप में कार्यक्रम हो रहा है. यह अपने आप में काफी खास है.

email
TwitterFacebookemailemail

10 शहर बनेंगे स्मार्ट, 75 इलेक्ट्रिक बसों की सौगात

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश को करीब 4,000 करोड़ की 75 परियोजनाओं की सौगात दी. इसमें दस शहरों को स्मार्ट सिटी भी बनाया जाएगा. इसके अलावा 75 आधुनिक इलेक्ट्रिक बसों का शुभारंभ भी किया.

email
TwitterFacebookemailemail

अटल बिहारी वाजपेयी पीठ का शुभारंभ

पीएम मोदी ने लखनऊ के बाबा साहेब अंबेडकर विश्वविद्यालय में अटल बिहारी वाजपेयी पीठ का शुभारंभ किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर प्रदेश के स्मार्ट सिटी कॉफी टेबल बुक का विमोचन

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने स्मार्ट सिटी कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया. इसके साथ ही कार्यक्रम के दौरान भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

जब पीएम मोदी ने आलू और दाल पर किया मजाक

ललितपुर की बबीता से बातचीत करते हुए पीएम मोदी ने मजाकिया अंदाज में दिखे. उन्होंने पूछा कि आप क्या खाती हैं? जवाब मिला- आलू. तो, पीएम मोदी ने मजाक में कहा कि रोज आलू मत खाइए. दाल भी खाएं. दाल बनाएं, मैं आपके यहां खाने नहीं आऊंगा.

email
TwitterFacebookemailemail

जन-धन योजना के तहत बैंक में सीधे पैसे भेज: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने ‘पक्का मकान’ योजना के लाभार्थियों से बातचीत में कहा कि जन-धन खाते में सीधे पैसे भेजे गए. इससे उन्हें किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा धन्यवाद

सीएम योगी ने कहा कि मैं पीएम मोदी का आभारी हूं कि उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए उत्तर प्रदेश को चुना है. आज नगर निकायों की संख्या बढ़कर 734 हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

75 हजार आवास योजना के लाभार्थियों को मिला लाभ 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 75 हजार आवास योजना के लाभार्थियों को चाबी सौंप दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री की विश्‍व में प्रशंसा

सीएम योगी ने कहा कि यूपी में 42 लाख लोगों को आवास दिया गया. यूपी ने नई उपलब्धियां हासिल की. कोरोना से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री की विश्‍व में प्रशंसा हुई. प्रदेश को स्वच्छ मिशन योजना का लाभ मिल रहा है. आगरा में मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है. यूपी में नगर निकायों की संख्‍या 734 हो गई है. 7 लाख स्ट्रीट वेंडरों को लोन दिलवाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी के मुख्‍यमंत्री सीएम योगी ने कहा

यूपी के मुख्‍यमंत्री सीएम योगी ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री का आभारी हूं कि उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए हमारे प्रदेश को चुना. हमारे कार्यकाल के दौरान प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में काम किये गये.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने न्यू इंडिया एक सपना देखा है, जिसको लेकर वो रात दिन काम कर रहे है. प्रधानमंत्री जी ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते है अर्बन डेवलोपमेन्ट पर विशेष फोकस किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

2030 तक को ध्यान में रखकर अबर्न प्लानिंग

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आजादी का 75वां साल न्यू अर्बन इंडिया: ट्रांसफॉर्मिंग अर्बन लैंडस्केप के उद्घाटन के मौके पर केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि 2030 तक को ध्यान में रखते हुए अर्बन प्लानिंग की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम ने लिया न्यू अर्बन कॉन्क्लेव का जायजा

पीएम नरेंद्र मोदी ने न्यू अर्बन कॉन्क्लेव का लखनऊ में जायजा लिया. इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर किया हमला 

पीएम नरेंद्र मोदी के लखनऊ दौरे को लेकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने हमला किया है. अखिलेश यादव ने ट्वीट किया- उप्र किसानों की हत्याओं को लेकर शोकाकुल है, ये महोत्सव का समय नहीं है.’

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी से प्रियंका गांधी वाड्रा के पूछे सवाल

पीएम मोदी की लखनऊ यात्रा के पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने बड़ा हमला किया है. उन्होंने लखीमपुर खीरी की घटना का वीडियो दिखाते हुए पूछा है कि आपने किसानों पर अत्याचार का वीडियो देखा है? उन्होंने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे को गिरफ्तार करने की मांग की है.

email
TwitterFacebookemailemail

सुबह 10.30 बजे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आगमन

पीएम मोदी सुबह 10.30 बजे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचेंगे. इसके बाद कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

तीन दिनों तक स्मार्ट सिटी पर विशेष चर्चा

लखनऊ में न्यू अर्बन कॉन्क्लेव के उद्घाटन के बाद तीन दिनों तक वेबिनार में स्मार्ट सिटी को लेकर चर्चा की जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

न्यू अर्बन कॉन्क्लेव में दिखेगी न्यू इंडिया की झलक

  • ‘नए भारत का नया उत्तर प्रदेश, बदलता नगरीय परिवेश’ थीम

  • अयोध्या को प्रदर्शित करते हुए भव्य मॉडल का प्रदर्शन

  • प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी), स्वच्छ भारत मिशन का स्टॉल

  • स्मार्ट सिटी के तहत पूरी योजनाओं का लाइव टेलीकास्ट

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी के लखनऊ दौरे में क्या कुछ है खास?

  • तीन दिनों तक चलने वाले न्यू अर्बन कॉन्क्लेव का उद्घाटन

  • आजादी के 75वें साल में 75 परियोजनाओं की देंगे सौगात

  • पीएम शहरी आवास योजना (शहरी) के 75,000 लाभार्थियों को चाबी.

  • 10 स्मार्ट सिटी की सफलता पर 75 कहानियों का विमोचन

  • विभिन्न शहरों में चलने वाली 75 इलेक्ट्रिक बसों का शुभारंभ

email
TwitterFacebookemailemail

आजादी के 75वें साल में 75 योजनाएं की सौगात

आजादी के 75वें वर्ष में उत्तर प्रदेश को 75 परियोजनाओं की सौगात मिलने वाली है. पीएम मोदी न्यू अर्बन कॉन्क्लेव का उद्घाटन करेंगे, जो तीन दिनों तक चलेगा. इस दौरान पीएम मोदी 75 हजार लोगों को ‘अपना घर’ की चाभी सौंपेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

कॉन्फ्रेंस और एक्सपो का उद्घाटन करेंगे पीएम

लखनऊ में पीएम मोदी ‘आजादी का 75वां साल न्यू अर्बन इंडिया: ट्रांसफॉर्मिंग अर्बन लैंडस्केप’ कॉन्फ्रेंस और एक्सपो का इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में उद्घाटन करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ में सुरक्षा बेहद कड़ी, पुलिस की तैनाती 

लखीमपुर की घटना के बाद पीएम मोदी का लखनऊ आगमन हो रहा है. इसको देखते हुए राजधानी लखनऊ में सुरक्षा बेहद कड़ी की गई है. पुलिस की भारी तैनाती भी की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ सज-धज कर तैयार, पीएम मोदी का इंतजार

पीएम मोदी की लखनऊ यात्रा को लेकर राजधानी लखनऊ को सजाया गया है. जगह-जगह पर पीएम मोदी के स्वागत के लिए बैनर और पोस्टर लगाए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आवास योजना के लाभार्थियों को चाबी सौंपेंगे पीएम

अपनी लखनऊ यात्रा के दौरान पीएम मोदी आवास योजना के लाभार्थियों को चाबी सौंपेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

आज यूपी को मिलेगी 4,800 करोड़ की सौगात 

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के मंच से सूबे को करीब 4,800 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें