1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. notice issued who acted negligently in raid deputy cm brajesh pathak nrj

KGMU News: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के छापे में लापरवाही से काम करने वालों को नोटिस जारी, जानें पूरा मामला

यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मंगलवार को मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की वास्तविकता जानने के लिए औचक निरिक्षण किया था. इसमें तमाम खामियां मिली थीं. असुविधाओं को देखने के बाद डिप्टी सीएम ने अधिकारियों और आउटसोर्सिंग एजेंसी को फटकार भी लगाई थी. इसी के बाद अफसरों ने यह कदम उठाया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में मरीज से बात करते डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक
केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में मरीज से बात करते डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक
सोशल मीडिया

Lucknow KGMU News: लखनऊ के केजीएमयू में चार इंजीनियर और आउटसोर्सिंग एजेंसी को नोटिस जारी की गई है. यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मंगलवार को मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की वास्तविकता जानने के लिए औचक निरिक्षण किया था. इसमें तमाम खामियां मिली थीं. असुविधाओं को देखने के बाद डिप्टी सीएम ने अधिकारियों और आउटसोर्सिंग एजेंसी को फटकार भी लगाई थी. इसी के बाद अफसरों ने यह कदम उठाया है.

चेहरे पर मास्क लगाकर पहुंचे थे डिप्टी सीएम

बता दें कि डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बड़े ही नायाब तरीके से यह छापेमारी की. वे चेहरे मास्क लगाकर मरीजों के बीच लाइन में लग गए. इसके साथ ही वे बीच-बीच में लोगों से बातचीत भी करने लगे. वे मरीजों और तीमारदारों से उनकी दिक्कतों के बारे में बात करते रहे. निरीक्षण के दौरान उन्होंने ओपीडी में अव्यवस्था पर नाराजगी जाहिर की. साथ ही, पंजीकरण के लिए केजीएमयू के नंबर पर फोन करने वाले मरीजों की कॉल रिसीव न होने पर जमकर फटकार लगाई.

अब हर कॉल का जवाब देने पर भुगतान

उन्होंने अगले 24 घंटे में व्यवस्था दुरुस्त करने की चेतावनी दी है. मंत्री ने निरीक्षण के दौरान कई बार पंजीकरण के लिए दिए गए नम्बर पर अपने फोन से कॉल की. हर बार नम्बर बिजी बताता रहा. इससे नाराज होकर वे प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक्सचेंज पहुंच गए. वहां सिर्फ दो लाइन पर बात हो रही थी. बाकी 10 लाइन खाली थीं. इस पर वे बरस पड़े. उन्होंने कहा कि अब सेवा प्रदाता एजेंसी को हर कॉल के बदले भुगतान किया जाएगा ताकि वे किसी भी कॉल को मिस न कर सकें.

सम्पर्क कर शिकायत कराने को कहा...

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं मंत्री चिकित्सा शिक्षा ब्रजेश पाठक बुधवार को अचानक ही केजीएमयू में जांच करने पहुंच गए. इस बीच उन्होंने अव्यवस्थाओं को देखकर संबंधित अधिकारियों को सुधार के सख्त निर्देश दिए. वहीं, वार्ड में भर्ती मरीजों के पास जाकर उन्होंने सबका हालचाल पूछा. साथ ही, उन्हें इस बात का आश्वासन दिया कि यदि कोई उनकी नहीं सुनता है या उन्हें किसी विभाग से कोई दिक्कत है तो वे इस संबंध में उनसे संपर्क कर अपनी शिकायत दर्ज कराएं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें