1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. neet jee mains 2020 lathi charge on samajwadi party workers protesting against neet and jee examinations in lucknow arrested by up police skt

NEET, JEE mains 2020: लखनऊ में नीट और जेईई परीक्षा आयोजन का विरोध कर रहे सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, गिरफ्तार...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज
सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज
Social media

लखनऊ: कोरोनाकाल के दौरान NEET और JEE की परीक्षा आयोजित कराने के खिलाफ प्रदर्शन कर रही समाजवादी पार्टी की छात्र विंग पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. जिसके बाद कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया.

प्रदर्शन कर रहे समाजवादी पार्टी की स्टूडेंट विंग पर लाठीचार्ज

सोमवार देर सुबह लखनऊ में समाजवादी पार्टी की स्टूडेंट विंग भारी संख्या में राजभवन के समीप पहुंची . जहां उन्होंने सितंबर में होने वाली NEET और JEE की परीक्षा को आयोजित नहीं कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंची जिसके बाद उन्हें वहां से हटाने की कोशिश शुरू की गई. हालात को काबू में करने के लिए पुलिसबलों के द्वारा लाठीचार्ज भी किया गया.

50 से ज्यादा कार्यकर्ता गिरफ्तार

वहीं समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, मामले को लेकर सेंट्रल डीसीपी सोमन बर्मा ने कहा कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को बताया गया कि धारा 144 लागू है और वो इसका उल्लंघन नहीं करें. लेकिन वो नहीं माने .इसके बाद पुलिस ने 50 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि वर्तमान में स्थिति सामान्य है.

अखिलेश यादव ने भी परीक्षा के आयोजन को लेकर सरकार पर निशाना साधा 

बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी परीक्षा के आयोजन को लेकर सरकार पर निशाना साधा था. वहीं गैर-बीजेपी शासित छह राज्यों के मंत्रियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है, जिसमें कहा गया कि कोर्ट कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्र को जेइइ ,नीट की परीक्षा कराने को लेकर दिये गये अपने आदेश पर पुनर्विचार करे.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें