1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. mission 2022 up election campaign sp chief akhilesh yadav rath yarta lucknow to unnav up election news prt

Mission 2022, UP Election: यूपी चुनाव को लेकर सपा ने कसी कमर, उन्नाव से आज अखिलेश करेंगे शंखनाथ, ये है तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav
File Photo
  • यूपी चुनाव 2022 को लेकर सपा ने कसी कमर

  • अखिलेश यादव रथ लेकर लखनऊ से जा रहे हैं उन्नाव

  • निषाद नेता सह पूर्व मंत्री मनोहर लाल की मूर्ति का करेंगे अनावरण

Mission 2022, UP Election: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 भले ही अगले साल होनी है लेकिन राजनीतिक दलों में सत्ता की दौड़ अभी से ही शुरू हो गई है. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज रथ यात्रा से मिशन 2022 का आगाज कर रहे हैं. अपने चुनावी अभियान का शंखनाद वो लखनऊ से उन्नाव तक रथयात्रा से करेंगे. इस दौरान वो मनोहर लाल इंटर कॉलेज में पूर्व मंत्री मनोहर लाल की मूर्ति का भी अनावरण करेंगे. इस दौरान अखिलेश एक सभा को भी संबोधित करेंगे.

बता दें, मनोहर लाल निषाद समुदाय के बड़े नेता रहे हैं, आज उनकी 85वीं जयंती है. इस मौके पर अखिलेश उनकी प्रतिमा का अनावरण कर रहे हैं, साथ ही अखिलेश यहां निषाद समाज को भी साधने की कोशिश करेंगे. वो लोगों को संबोधित भी करेंगे. वहीं, उन्नाव में अखिलेश यादव का कई जगहों पर स्वागत किया जाएगा. वहीं, रथयात्रा के बाद अखिलेश गांव-गांव चलो अभियान की शुरूआत करेंगे.

इससे पहले, मंगलवार को अखिलेश यादव संसद का मॉनसून सत्र मेदांता असिपताल जाकर वहां भर्ती सपा नेता आजम खान का हाल जाना था. बता दें, मोमवार को सीतापुर जेल में बंद आजम खान की तबीयत बिगड़ी थी, जिसके बाद उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बता दें, इससे पहले ठीक होने के बाद आजम खान को सीतापुर जेल भेजा गया था लेकिन उनकी तबीयत फिर खराब होने के बाद उन्हें दौबारा अस्पताल शिफ्ट किया गया.

इघर संसद सत्र में फोन टैपिंग मामले को लेकर भी अखिलेश सरकार के खिलाफ जमकर बयानबाजी की थी. उन्होंने कहा है कि, फोन पर जाजूसी करना या किसी के व्यक्तिगत बातों को सुनना निजता के अधिकार का उल्लंघन है. उन्होंने ये भी कहा कि अगर यह काम बीजेपी करा है तो उसे जान लेना चाहिए कि यह दंडनीय अपराध है. और अगर उसे यह पता नहीं है तो ये राष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में सरकार की नाकामी है.

Posted by: Pritish sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें