1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. a school principal hanged a nursery baby in a balcony pic viral in mirzapur

क्लास रूम में बच्चों ने की लड़ाई, तो प्रिंसिपल ने बालकनी में पैर पकड़कर उल्टा लटका दिया, गिरफ्तार

सोशल मीडिया में तस्वीर वायरल हो रही है. उसे शेयर करने वाला अपनी नाराजगी जता रहा है तो दूसरी ओर उसे देखकर अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर करने वाला भी नाखुश हो जा रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
स्कूल के आंगन में बनी बालकनी से उल्टा लटकाने पर वायरल हो गया पूरा मामला.
स्कूल के आंगन में बनी बालकनी से उल्टा लटकाने पर वायरल हो गया पूरा मामला.
Twitter

Mirzapur News : यूपी के मिर्जापुर जिले के एक प्रिंसिपल नर्सरी क्लास के बच्चे को स्कूल के आंगन बालकनी से पैर के बल पकड़े उल्टा लटकाकर अनुशासन का पाठ पढ़ा रहे हैं. मामले ने तूल पकड़ा तो पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि बच्चों ने क्लास रूम में किसी बात पर एक दूसरे से लड़ाई की थी, जिसके बाद प्रिंसिंपल साहेब गुस्से में आ गए.

सोशल मीडिया में तस्वीर वायरल हो रही है. उसे शेयर करने वाला अपनी नाराजगी जता रहा है तो दूसरी ओर उसे देखकर अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर करने वाला भी नाखुश हो जा रहा है. तस्वीर में साफ दिख रहा है कि एक नन्हे बच्चे को स्कूल के प्रिंसिपल ने हवा में उल्टा लटका रखा है. किसी ने इस पल को कैमरे में कैद कर लिया. देखते ही देखते कहानी बदल गई. अनुशासन का यह पाठ लोगों में नाराज़गी की शक्ल लेने लगा.

इस बारे में पूछने पर सम्बंधित थाने के थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने 'प्रभात खबर' को बताया कि यह पूरा प्रकरण जनपद के अहरौरा स्थित सद्भावना शिक्षण संस्थान जूनियर हाइस्कूल का है. बकौल संजय, पूछताछ में आरोपित प्रिंसिपल ने बताया कि वह बच्चा काफी शैतानी कर रहा था. उसे उन्होंने जब दूसरे बच्चों को दांत काटते देखा तो उन्होंने उसे ऐसी सजा दे दी. थानाध्यक्ष के मुताबिक, प्रिंसिपल ने अपनी सफाई में यह भी कहा है कि वह अपने बच्चे को भी ऐसी सजा देते हैं.

बुधवार को ली गई इस तस्वीर ने गुरुवार को सोशल मीडिया में लहराना शुरू कर दिया. देखते ही देखते लोगों ने स्कूल के प्रिंसिपल पर कानून के तहत कार्रवाई करने की मांग शुरू कर दी. इसके बाद मामला तूल पकड़ता हुआ जिलाधिकारी के पास जा पहुंचा. डीएम ने भी नाराजगी जाहिर की और मुकदमा दर्ज कर उचित कदम उठाने का आदेश दे दिया. इसके बाद अहरौरा थाने में पीड़ित बच्चे के पिता सोनू यादव के पिता रंजीत यादव ने मुकदमा दर्ज करवा दिया. मुकदमा आईपीसी की धारा में 352 और 506 के तहत दर्ज किया गया है. आरोपित अब थाने में हैं. मामले की जांच की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें