1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. journey from bangalore to bareilly to be done in just 2 hours 27 minutes indigo started the flight slt

अब केवल 2 घंटे 27 मिनट में तय होगा बेंगलुरु से बरेली का सफर, IndiGo का यात्रियों को तोहफा

बरेली जाने वाले यात्रियों के लिए एक खुशखबरी है. इंडिगो ने बरेली-बेंगलुरु की उड़ान सेवा शुरू कर दी है. जिसमें यात्री महज 2 घंटा 27 मिनट में बेंगलुरु से बरेली पहुंच सकेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
indigo ने शुरू की फ्लाइट
indigo ने शुरू की फ्लाइट
file

IndiGo gift to travelers : इंडिगो एयरबस (Indigo Airbus) यात्रियों की सुविधा के लिए तरह-तरह की स्कीम लेकर आता है. एक बार फिर से इंडिगो (Indigo) ने कुछ ऐसा ही किया. जहां स्वतंत्रता दिवस (Independence day) और रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) से ठीक पहले इंडिगो ने बरेली-बेंगलुरु (Bareilly-Bangalore) की फ्लाइट शुरू की. यह फ्लाइट 2 घंटा 27 मिनट में बेंगलुरु से बरेली पहुंचेगी.

यात्रियों को सुविधा

पहली फ्लाइट में 155 यात्री बेंगलरु से बरेली आए. शनिवार सुबह 8.52 पर फ्लाइट बेंगलुरु से बरेली के लिए रवाना हुई. 11:19 बजे एयरबस बरेली पहुंच गई. 1:10 घंटे रुकने के बाद एयरबस ने 125 यात्रियों के साथ बेंगलुरु की उड़ान भरी.

यात्री दिखे खुश

बता दें कि इंडिगो ने 12 अगस्त को बरेली-मुंबई का हवाई सफर शुरू की थी. जिसके दो दिन बाद बेरली-बेंगलुरू की उड़ान का गिफ्ट भी यात्रियों को दिया. शनिवार को एयरफोर्स के रनवे पर इंडिगो की एयरबस यात्रियों को लेकर पहुंची. यात्रियों को एयरफोर्स के एप्रेन से एयरपोर्ट तक बस के जरिए लाया गया. बरेली से बेंगलुरु की हवाई सेवा शुरू होने की खुशी लोगों के चेहरों पर साफ दिखाई दी.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी शुभकामनाएं

पहली फ्लाइट का इंडिगो की टीम ने केक काटकर स्वागत किया. बरेली से बेंगलुरु की फ्लाइट सप्ताह में तीन सोमवार-बुधवार और शनिवार को होगी. बता दें कि 12 अगस्त को ही बरेली-मुंबई फ्लाइट के उद्घाटन के मौके पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बरेली-बेंगलुरु फ्लाइट के लिए भी बरेली वालों को शुभकामनाएं दी थीं.

बरेली-बेंगलुरु की उड़ान ने रुहेलखंड और उत्तराखंड को सीधे दक्षिण भारत से जोड़ दिया. रुहेलखंड के साथ उत्तराखंड के विकास में बरेली-बेंगलुरु की फ्लाइट अहम भूमिका निभाएगी. शिक्षा और पर्यटन के क्षेत्र में विकास होगा. युवाओं को रोजगार को नए मौके पर मिलेंगे.

हवाई यात्रा के नियमों के मुताबिक एयरपोर्ट के अंदर कम से कम एक घंटे पहले एंट्री करनी होती है. यात्रियों के दस्तावेज चेक करने के बाद एंट्री दी गई. अभी कोरोना समय में और भी ज्यादा चेकिंग हो रही है.

पहले कोरोना जांच कराओ, फिर घर जाओ

कोरोना को लेकर एयरपोर्ट पर एहतियात बरती जा रही है. बेंगलुरु से आने वाले एक-एक यात्री की कोरोना की जांच रिपोर्ट और वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र देखे गए. जिनके दोनों टीके नहीं लगे या कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट नहीं थी, उनके सैंपल लिए. उसके बाद घर भेजा गया. हालांकि ज्यादातर यात्रियों के पास जांच रिपोर्ट थी.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें