1. home Home
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. good news air service start from kushinagar international airport from november 26 first flight to delhi acy

Good News: कुशीनगर एयरपोर्ट से हवाई सेवा आज से शुरू, इस शहर के लिए पहली फ्लाइट

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शुक्रवार से हवाई सेवा शुरू होने जा रही है. पहली फ्लाइट नई दिल्ली के लिए जाएगी. इस दौरान डेढ़ से दो घंटे का समय लगेगा. इसके साथ ही, कोलकाता और मुंबई के लिए भी उड़ान सेवाएं दिसंबर माह में शुरू हो जाएंगी

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट
कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट
सोशल मीडिया

Kushinagar International Airport First Flight: कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से शुक्रवार यानी आज से हवाई सेवा शुरू होने जा रही है. पहली फ्लाइट नई दिल्ली के लिए जाएगी. इस दौरान दो घंटे का समय लगेगा. इसके साथ ही, कोलकाता और मुंबई के लिए भी दिसंबर माह में उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 अक्टूबर को कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण किया था. इस एयरपोर्ट के बनने से आसपास के जिलों और बिहार के लोग भी हवाई यात्रा का आनंद ले सकेंगे. इसके अलावा, एयरपोर्ट से पर्यटन और निवेश का नया द्वार भी खुलेगा.

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए पहली फ्लाइट 26 नवंबर को दोपहर एक बजकर 55 मिनट पर उड़ान भरेगी, जो तीन बजकर 55 मिनट पर दिल्ली पहुंचेगी. इसके पहले, दिल्ली से स्पाइस जेट का विमान दोपहर 12 बजे उड़ान भरकर एक बजकर 35 मिनट पर कुशीनगर पहुंचेगा. कुशीनगर और दिल्ली के बीच उड़ान सेवा सप्ताह में चार दिन यानी सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को उपलब्ध होगी.

कुशीनगर एयरपोर्ट से कोलकाता और मुंबई के लिए स्पाइस जेट हवाई सेवा शुरू करेगा. कोलकाता के लिए 17 दिसंबर और मुंबई के लिए 18 दिसंबर से उड़ान सेवा शुरू की जाएगी. स्पाइस जेट का विमान 17 दिसंबर को दोपहर में एक बजकर 35 मिनट पर कोलकाता से उड़ान भरकर तीन बजकर 20 मिनट पर कुशीनगर पहुंचेगा. यहां से यही विमान तीन बजकर 40 मिनट पर कुशीनगर एयरपोर्ट से उड़ान भरकर शाम पांच बजकर 15 मिनट पर कोलकाता पहुंचेगा. यात्री हवाई सेवा का आनंद सोमवार, बुधवार और शुक्रवार के दिन उठा सकेंगे.

स्पाइस जेट का विमान मुंबई से दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर कुशीनगर के लिए उड़ान भरेगा, जो दो बजकर 25 मिनट पर कुशीनगर पहुंचेगा. वापसी में यही विमान तीन बजे उड़ान भरेगा और 5 बजकर 35 मिनट पर मुंबई पहुंचेगा. हवाई सेवा का आनंद मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को लिया जा सकता है.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें