1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur crime news four miscreants of bihar arrested in police encounter sht

UP में लूटपाट कर बिहार लौट जाते थे शातिर बदमाश, पुलिस मुठभेड़ में चारों गिरफ्तार, लाखों का सामान बरामद

गोरखपुर में बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई. जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोल लगने के बाद बिहार के चार बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. मुठभेड़ के दौरान मुठभेड़ में कुल 3 सिपाहियों के घायल होने की जानकारी मिली है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
पुलिस मुठभेड़ में चार शातिर बदमाश गिरफ्तार
पुलिस मुठभेड़ में चार शातिर बदमाश गिरफ्तार
Prabhat khabar

Gorakhpur News: गोरखपुर के कैंट थाना क्षेत्र के छावनी रेलवे स्टेशन मार्ग के मोहद्दीपुर चौराहे पर बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई. जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोल लगने के बाद बिहार के चार बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. मुठभेड़ के दौरान कैंट इंस्पेक्टर के बुलेट प्रूफ जैकेट में भी गोली लगी है, मुठभेड़ में कुल 3 सिपाहियों के घायल होने की जानकारी मिली है.

बिहार के शातिर बदमाशों के गैंग के सदस्य हैं चारों आरोपी

यह बदमाश पहले भी लूट और टप्पेबाजी की वारदात में जेल जा चुके हैं. बदमाश बिहार के कटिहार जिले के एक शातिर बदमाशों के गैंग के सदस्य हैं. गोरखपुर के कैंट थाना क्षेत्र के छावनी इलाके में देर रात पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हुई है. पुलिस ने बदमाशों के पास से नगदी, पिस्टल, तमंचा, कारतूस और बाइक बरामद की है.

पुलिस चेकिंग के दौरान हुई मुठभेड़

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन ताड़ा ने बताया कि, कैंट थाना क्षेत्र के मोहद्दीपुर चौराहे पर रात करीब 3 बजे गश्त के दौरान पुलिस चेकिंग कर रही थी. तभी दो बाइक पर सवार चार बदमाश तेजी से आते हुए दिखाई दिए, जिन्हें पुलिस टीम ने रोकने की कोशिश की. बदमाशों ने खुद को घिरा देख पुलिस टीम पर गोली चला दी, जिसके बाद पुलिस ने इसकी सूचना अधिकारियों सहित स्वाट और एसओजी टीम सहित अन्य थाने की पुलिस को दी.

जवाबी कार्रवाई में चारों बदमाश गिरफ्तार

गोरखपुर के छावनी इलाके में पुलिस ने बदमाशों को घेर लिया, जिसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग हुई, जिसमें चार बदमाश और तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए. सभी का इलाज गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. पुलिस पूछताछ और शुरुआती जांच में यह जानकारी हुई है कि यह चारों बदमाश बिहार राज्य के कटिहार क्षेत्र के कुख्यात बदमाश गैंग के सदस्य हैं और वह गोरखपुर और पूर्वांचल के कई जिले में आकर लूट और टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम देते हैं.

लाखों का सामान जब्त

घटना को अंजाम देने के बाद यह तुरंत बिहार लौट जाते हैं. बदमाश देवरिया जिले में अपराध के मामले में जेल जा चुके हैं. पुलिस ने बदमाशों के पास से चार पिस्टल, 3 खोखा, दो जिंदा कारतूस, एक कट्टा और 55000 रुपये कैश बरामद किए हैं. पुलिस ने इनके पास से लूट में प्रयोग किए गए 3 मोबाइल, गाड़ी की डिग्गी तोड़ने का लोहा और दो मोटरसाइकिल जब्त की हैं. बदमाशों की पहचान बिहार राज्य के कटिहार के कोठा थाने की जुराबगंज गांव के रहने वाले वीरेंद्र, शिवा, करन और हैरान के रूप में हुई है.

रिपोर्ट- कुमार प्रदीप

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें