1. home Home
  2. state
  3. up
  4. former up cm kalyan singh ashes will be immersed in prayag kashi and ayodhya bjp asthi kalash yatra uttar pradesh news acy

BJP निकालेगी कल्याण सिंह की कलश यात्रा, इन जगहों पर होगा अस्थि विसर्जन

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की याद में बीजेपी कलश यात्रा निकालेगी. प्रयाग, काशी और अयोध्या में अस्थियों का विसर्जन होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Former UP CM Kalyan Singh
Former UP CM Kalyan Singh
FILE PIC

Kalyan Singh Asthi Kalash Yatra: भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) की अस्थि कलश यात्रा (Asthi Kalash Yatra) निकालेगी. अस्थियां प्रयागर, काशी और अयोध्या में विसर्जित की जाएंगी. इन अस्थियों को 27 अगस्त को बुलंदशहर के नरौरा में बसी घाट अंत्येष्टि स्थल से चुना जाएगा. उसी दिन नरौरा में उनकी अस्थि का विसर्जन किया जाएगा.

इसके बाद एक सितंबर को पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की कर्मस्थली केएमवी इंटर कॉलेज, अतरौली में त्रयोदशी भोज का कार्यक्रम होगा. अरिष्टि और श्रद्धांजलि सभा अलीगढ़ में ही एक सितंबर को आयोजित की जाएगी.

बता दें, पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का निधन 21 अगस्त को हुआ था. बुलंदशहर जिले के नरौरा घाट पर राजकीय सम्मान के साथ 23 अगस्त को उनका अंतिम संस्कार किया गया. बेटे राजवीर सिंह ने उन्हें मुखाग्नि दी. अंतिम संस्कार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता शामिल हुए.

Posted by: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें