1. home Home
  2. state
  3. up
  4. emergency panchayat called naresh tikait in sisauli lakhimpur kheri kisan violence rakesh tikait lakhimpur reached read full update avi

Lakhimpur Kheri News: सिसौली में किसानों की इमरजेंसी पंचायत, देर रात लखीमपुर खीरी पहुंचे राकेश टिकैत, अपटेड

नरेश टिकैत ने पंचायत के बाद कहा कि बीजेपी के विधायक और सांसद को गांवों में घुसने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि किसान रौंद दिए गए, उनपर गाड़ी चढ़ा दी गई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सिसौली में किसानों की इमरजेंसी पंचायत
सिसौली में किसानों की इमरजेंसी पंचायत
Twitter

लखीमपुर खीरी में हिंसा से 4 किसानों की मौत के बाद भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने सिसौली में इमरजेंसी पंचायत बुलाई. बताया जा रहा है कि इस पंचायत में लखीमपुर खीरी घटना पर बातचीत लोगों से बातचीत की गई. वहीं देर रात राकेश टिकैत लखीमपुर खीरी पहुंचे. इधर, प्रियंका गांधी भी देर रात लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवार से मिलने के लिए निकलीं.

नरेश टिकैत ने पंचायत के बाद कहा कि बीजेपी के विधायक और सांसद को गांवों में घुसने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि किसान रौंद दिए गए, उनपर गाड़ी चढ़ा दी गई. सीनियर टिकैत ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप लोग बीजेपी नेताओं को आमंत्रित नहीं करें.

राकेश टिकैत ने की ये मांग- वहीं भाकियू के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मांग करते हुए कहा है कि इस मामले के मुख्य आरोपी गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी और उनके बेटे हैं. पुलिस दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजे. उन्होंने कहा कि जब तक लखीमपुर खीरी का मामला खत्म नहीं होगा, मैं गाजीपुर नहीं लौटूंगा.

लखीमपुर खीरी के जिलाधिकारी डॉ अरविंद कुमार चौरसिया ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि ये घटना रविवार दिन के 3-3:15 बजे की है, रोड के दोनों तरफ लोग खड़े थे. विपरीत दिशा से आती हुई तीन गाड़ियों की उनसे दुर्घटना हुई. हम प्राथमिकी दर्ज़ कराने की कार्रवाई कर रहे हैं. इधर, घटनास्थल पर यूपी सरकार के आला अधिकारी पहुंच गए हैं.

बरेली में पुलिस और किसानों के बीच हंगामा- राकेश टिकैत के काफिले को रोकने के लिए पुलिस ने बरेली में बैरिकेड लगाया था, जिसको लेकर किसान नेताओं और पुलिस के बीच काफी हंगामा हुआ. किसान नेताओं ने बैरिकेड हटा दिया. बता दें कि लखीमपुर खीरी घटना के बाद एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को निरीक्षण के लिए भेजा गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें