1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. deputy cm keshav prasad maurya janta darbar news in hindi today nrj

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने लगाया जनता दरबार, अफसरों से बोले- शिकायत का करें समाधान ताकि जनता न हो परेशान

जनता दर्शन में भूमि विवाद, दुर्घटनाओं से संबंधित, अवैध कब्जे, शिक्षा, स्वास्थ्य, स्कूल निर्माण, सोशल ऑडिट, रोडवेज, ग्रामीण आजीविका मिशन, आवास आदि से संबंधित विभिन्न समस्याएं प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए लोगों ने रखी. जनता दर्शन में लगभग 3 दर्जन से अधिक जिलों से आए कई लोगों ने अपनी समस्याएं रखीं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
जनता दरबार में उमड़ी भीड़.
जनता दरबार में उमड़ी भीड़.
Social Media

Lucknow News: उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने 7 कालीदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर विभिन्न जनपदों से आए लोगों से मुलाकात की. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान किया जाए. लोगों को दोबारा कहीं भटकना न पड़े. उन्होंने महिलाओं, दिव्यांगों, बुजुर्गों की समस्याओं व शिकायतों को सुना और उन्हें प्राथमिकता के आधार पर संबंधित अधिकारियों को त्वरित गति से निदान करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

अवैध कब्जों पर दिए जांच के आदेश...

जनता दर्शन में भूमि विवाद, दुर्घटनाओं से संबंधित, अवैध कब्जे, शिक्षा, स्वास्थ्य, स्कूल निर्माण, सोशल ऑडिट, रोडवेज, ग्रामीण आजीविका मिशन, आवास आदि से संबंधित विभिन्न समस्याएं प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए लोगों ने रखी. जनता दर्शन में लगभग 3 दर्जन से अधिक जिलों से आए कई लोगों ने अपनी समस्याएं रखीं. कई संगठनों के प्रतिनिधि मण्डल भी उपमुख्यमंत्री से मिले. अवैध कब्जा आदि के प्रकरणों में संबंधित जिलाधिकारियों व संबंधित उच्चाधिकारियों को कमेटी बनाकर कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए.

कई तरह की मिलीं शिकायतें...

इस बीच अंबेडकर नगर के घनश्याम ने ग्राम पंचायत परमेश्वरपुर में कथित गबन की धनराशि वसूली कराने, कानपुर महानगर में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के लॉकर तोड़कर हुई चोरी के संबंध में, यूपी सोशल ऑडिट समिति के लोगों ने स्थानीय लोगों की सोशल ऑडिट में भर्ती कराने का अनुरोध किया. अंबेडकरनगर के राम सरन ने भूमि विवाद, ललितपुर के हजारीलाल ने अवैध कब्जा हटवाने, भारत दिव्यांग सेवा कानपुर से प्रदीप श्रीवास्तव ने यूपी रोडवेज से संबंधित, मैनपुरी के नरेंद्र शाक्य ने स्कूल निर्माण हेतु, जौनपुर के उमेश पाठक ने पदोन्नति हेतु, बरेली के वीरेंद्र ने निष्पक्ष विवेचना कराने, कानपुर देहात के अशोक कुमार ने गरीब किसानों के जब्त ट्रैक्टरों को मुक्त कराने, लखनऊ की बबिता वैश्य ने ग्रामीण आजीविका मिशन की अपनी समाप्त सेवायें बहाल कराने जैसे अनेक पत्र जनता दर्शन में दिए.

इन जनपदों से आए लोग...

कई मामलों में उपमुख्यमंत्री ने संबंधित जिलाधिकारी, एसएसपी व अन्य उच्चाधिकारियों से फोन पर बात कर समस्याओं के निवारण के निर्देश दिए. उन्होंने कई मामलों में कमेटी गठित कर जांच कराने तथा उसकी रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. जनता दर्शन में सीतापुर, लखनऊ, कन्नौज, बिजनौर, फतेहपुर, अमेठी, औरैया, सिद्धार्थनगर, कानपुर नगर, प्रयागराज, इटावा, अंबेडकर नगर, ललितपुर, मैनपुरी, जौनपुर, महाराजगंज, बरेली, बिजनौर, हाथरस, कन्नौज, बुलंदशहर, बलिया, हमीरपुर, बागपत सहित लगभग 3 दर्जन ज़िलों से लोगों ने आकर अपनी समस्याएं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से कही.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें