19.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अस्पतालों में खाली बेड्स की संख्या को ऑनलाइन करने के निर्देश, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने उठाया बड़ा कदम

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि चिकित्सा संस्थानों में मौजूदा समय में उपलब्ध संसाधनों में ही प्रदेश की जनता को बेहतर से बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं. उन्होंने कहा कि सरकार संस्थानों में बेड्स एवं मैनपावर बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयासरत है.

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मंगलवार को विधानभवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में लखनऊ के चिकित्सा संस्थानों के निदेशकों एवं सीएमएस के साथ बैठक की. उन्होंने अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने एवं उनके उपचार के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए.

Also Read: बाराबंकी जिला अस्पताल में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लाइन में लग कटवाई पर्ची, अव्यवस्थाओं को देख भड़के
ओपीडी में डॉक्टर से मिलने का समय भी लिखें…

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि चिकित्सा संस्थानों में मौजूदा समय में उपलब्ध संसाधनों में ही प्रदेश की जनता को बेहतर से बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं. उन्होंने कहा कि सरकार संस्थानों में बेड्स एवं मैनपावर बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयासरत है. इसके लिए सरकार पूरी कोशिश कर रही है. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि चिकित्सा संस्थानों में उपलब्ध बेड्स की संख्या को ऑनलाइन एवं संस्थान के डिस्प्ले बोर्ड पर आवश्यक रूप से प्रदर्शित किया जाए. इससे मरीजों एवं तीमारदारों को संस्थानों में बेड्स की उपलब्धता का पता चल सकेगा. साथ ही, ओपीडी में डॉक्टर से मिलने का समय भी डिस्प्ले किया जाए.

Also Read: KGMU News: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के छापे में लापरवाही से काम करने वालों को नोटिस जारी, जानें पूरा मामला
ये रहे मौजूद

उपमुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि प्रत्येक संस्थान के डॉक्टर एवं अन्य स्टाफ मरीजों के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार किया जाए. अस्पतालों में मरीजों को इलाज मिले तथा मरीज व उसके तीमारदार को यह महसूस भी होना चाहिए कि उसके पेशेंट की देखभाल की जा रही है. बैठक में प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार, वीसी केजीएमयू डॉ विपिन पुरी, निदेशक एसजीपीजीआई आरके धीमन, निदेशक डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान डॉक्टर सोनिया नित्यानंद व अन्य महानुभाव उपस्थित थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें