1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cremation ground roof fall in muradnagar in ghaziabad 18 people died president defense minister expressed grief yogi adityanath government announced compensation avd

शमशान घाट हादसे पर राष्ट्रपति और रक्षा मंत्री ने जताया शोक, योगी सरकार ने की मुआवजे की घोषणा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शमशान घाट हादसे पर राष्ट्रपति और रक्षा मंत्री ने जताया शोक
शमशान घाट हादसे पर राष्ट्रपति और रक्षा मंत्री ने जताया शोक
pti photo

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के मुरादनगर में शमशान घाट की छत गिरने से अब तक 18 लोगों की मौत हो गयी है. जबकि 38 लोगों को बचा लिया गया है. इधर इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जमाते हुए मुआवजे की घोषणा कर दी है और जांच के भी आदेश दे दिये हैं. हादसे में मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी.

राष्ट्रपति, रक्षा मंत्री और राज्यपाल ने जताया शोक

इधर इस हादसे में को लेकर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शोक जताया है. राष्ट्रपति ने ट्वीट किया और लिखा, मुरादनगर, गाजियाबाद स्थित श्मशान में छत गिरने की घटना अत्यन्त दुखद है. मृतकों के परिवार जन को मेरी शोक संवेदनाएं. मैं प्रार्थना करता हूं कि इस दुर्घटना में आहत लोग शीघ्र स्वस्थ हों. स्थानीय प्रशासन राहत और सहायता हेतू कार्यरत है.

इधर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी शोक जमाते हुए ट्वीट किया और लिखा, गाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान घाट की छत गिर जाने के कारण कई लोगों की मृत्यु के समाचार से मुझे अत्यंत दुख पहुंचा है. दुख की इस घड़ी में मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही कामना करता हूं कि हादसे में घायल हुए लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हों.

वहीं उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना प्रकट की. राज्यपाल पटेल ने मुरादनगर में शमशान घाट की छत गिरने के हादसे में हुई अनेक लोगों की मृत्यु पर शोक जताते हुए, दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना की है और शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस हादसे में मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने मण्डलायुक्त, मेरठ एवं अपर पुलिस महानिदेशक, मेरठ जोन को घटना के सम्बन्ध में रिपोर्ट देने को भी कहा है. योगी ने घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया और उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें