1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. covid third wave when will it peak and end in uttar pradesh iit professor say rkt

Covid Peak in UP: कल से यूपी में दर्ज होंगे कोरोना के सबसे ज्यादा मामले! IIT प्रोफेसर ने दिया बड़ा हिंट

उत्तर प्रदेश में 18 और 19 जनवरी को कोरोना की तीसरी लहर पीक पर होंगी.इसके बाद कुछ दिन तक रोजाना 40 से 50 हजार केस मिल सकते है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
IIT प्रोफेसर ने कोरोना को लेकर बडा हिंट दिया है
IIT प्रोफेसर ने कोरोना को लेकर बडा हिंट दिया है
फोटो - प्रभात खबर

Covid Peak in UP: कोरोना की तीसरी लहर और ओमिक्रॉन (omicron) के डर के बीच आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर मणीन्द्र अग्रवाल ने दावा किया है कि दिल्ली में कोरोना पीक पर पहुंच चुका है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि- इस महीने के अंत तक दिल्ली में कोरोना समाप्त हो जाएगा दिल्ली में कोरोना 15 जनवरी को तीसरी लहर की पीक पर था. वही प्रोफेसर अग्रवाल ने कहा कि- हमारे अनुसार भारत में कोविड फरवरी के अंत तक ख़त्म हो जाएगा.

प्रोफेसर अग्रवाल ने कहा कि अब तक किसी बड़े राज्य ने कोविड पीक को पार नहीं किया है कुछ राज्य अगले एक हफ्ते में कोविड पीक को पार करेंगे. अब दिल्ली में कोरोना के केस में भी कमी देखने को मिल रही है. वही उत्तर प्रदेश में 18 और 19 जनवरी को कोरोना की तीसरी लहर पीक पर होंगी.इसके बाद कुछ दिन तक रोजाना 40 से 50 हजार केस मिल सकते है. यह दावा आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर मणीन्द्र अग्रवाल ने अपने गणतीय विश्लेषण सूत्र मॉडल के आधार पर किया.

वही कोरोना के पीक पर आने के बाद धीरे धीरे संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी भी देखने को मिलेंगी. वही उनका कहना है कि संक्रमण हल्का होने से अभी तक महज एक फीसदी लोग ही अस्पतालों में भर्ती हुए है. वही कोरोना की पीक 19 जनवरी को उत्तर प्रदेश,महाराष्ट्र व गुजरात में रहेंगी. बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 2,16,152 सैम्पल की जांच की गयी, जिसमें कोरोना संक्रमण के 15,622 नये मामले आये हैं. वहीं करीब 12 हजार लोगों ने कोरोना को मात भी दे दी है. प्रदेश में अब तक कुल 9,65,34,686 सैम्पल की जांच की गयी है.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें