1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. coronavirus in up villages death by covid 19 lockdown in up lucknow varanasi corona case prt

यूपी के गांवों में तेजी से फैल रहा है कोरोना संक्रमण, बरेली के क्यारा गांव में 26 लोगों की मौत, मरने वालों में दिखे ये लक्षण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Virus in up
Corona Virus in up
twitter
  • यूपी के गांवों में कोरोना का कहर

  • बढ़ रही है मरने वालों की संख्या

  • बुखार के साथ हो रही है सांस लेने में तकलीफ

Coronavirus in UP, Death in Village: यूपी में कोरोना वायरस का कहर है. शहरों के साथ-साथ गांवों में कोरोना तांडव कर रहा है. मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. गांवों में कोरोना का ये हाल है कि, मृत्यु दर करीब 18 फीसदी बढ़ गई है. ताजा मामला बरेली के क्यारा गांव का है. जहां बीते 10 दिनों में 26 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि सभी की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है.

मरने वालों में कोरोना के लक्षणः यूपी के गांवों में कोरोना वायरस की जोरदार दस्तक हो चुकी है. बरेली के क्यारा गांव में मरने वाले 26 लोगों में कोरोना के शुरुआती लक्षण पाये गये हैं. इन लोगों को पहले तेज बुखार आया, फिर सांस लेने में परेशानी हुई. और देखते ही देखते परेशानी इतनी बढ़ जा रही है इससे लोगों की मौत हो जा रही है.

गांवों में इलाज की घोर असुविधाः यूपी के गांवों में इलाज की कोई खास सुविधा नहीं है. कोरोना का टेस्ट, सही समय पर डॉक्टरों की राय और अस्पतालों में बेड का अभाव होने से मरीजों की जान जा रही है. क्यारा गांव की भी यहीं हाल है, न इलाज की सुविधा है और डॉक्टरों की उपस्थिति. गांव में कोरोना के लिए जो असपताल बना है उसपर बेड की कमी है, और स्वास्थ्य केन्द्र पर डॉक्टर रहते ही नहीं. गांव के लोगों ने यह आरोप लगाया है.

कई और गांवों में भी नहीं थम रहा मौत का सिलसिलाः पूर्वी उत्तर प्रदेश से लेकर पश्चिमी यूपी के कई गांवों में कोरोना का कहर है. नये संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है, तो वहीं मरने वालों की तादाद भी तेजी से बढ़ रही है. बुलंदशहर के एक गांव में कोरोना से अबतक करीब 30 लोगों की मौत हो गई है. गाजीपुर, जौनपुर, भदोही, सोनभद्र समेत कई और गांव हैं जहां कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ रही है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें