1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. corona virus third wave in up corona cases and deaths corona live breaking nrj

UP Corona Update Live: कानपुर में ब्लैक फंगस का पहला मामला सामने आया, हैलट हॉस्पिटल में भर्ती

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Corona Update Live
UP Corona Update Live
prabhat khabar
मुख्य बातें

UP Corona Update Live: यूपी में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. सोमवार, 17 जनवरी को यूपी में कहां मिले कोरोना के नए पॉजिटिव केस, और कहां जारी हुई नई गाइडलाइन जानने के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

कानपुर में ब्लैक फंगस का पहला मामला सामने आया

कानपुर में ब्लैक फंगस (black fungus) का पहला मामला सामने आया है. एक शख्स को आंख, कान और नाक में दिक्कत आने के बाद जांच के दौरान डॉक्टर्स को इसकी जानकारी मिली है्. अब डॉक्टर्स उस मरीज की मेडिकल हिस्ट्री तलाश रहे हैं. कानपुर के हैलट हॉस्पिटल में मरीज का इलाज किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,38,018 नए मामले आए

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,38,018 नए मामले आए और 1,57,421 रिकवरी हुई और 310 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज से 200 स्कूलों में वैक्सिनेशन कैम्प की शुुरुआत 

कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए मंगलवार से 200 स्कूलों में कोरोना रोधी टीकाकरण के अभियान की शुरुआत की जाएगी. इसके तहत कैम्प लगाने के आदेश जारी किए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

94 फीसदी कोरोना मरीजों का इलाज आयुर्वेद से

अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान में कोरोना वायरस के प्रभाव को कम करने के लिए तमाम प्रयास किए हैं. इलाज के लिए जो भी कोरोना के मरीज यहां भर्ती हुए उनमें से किसी की भी मौत नहीं हुई है. बताया गया है कि यहां भर्ती 94 फ़ीसदी कोरोना मरीजों का इलाज आयुर्वेद से ही किया गया. इनके इलाज में आयुर्वेदिक दवाएं योग और प्राणायाम शामिल हैं. यह बात आयुर्वेदिक औषधियों पर चिकित्सकों के अनुभव विषय पर एक संगोष्ठी के दौरान कही गई.

email
TwitterFacebookemailemail

PGI : गंभीर मरीजों की कोरोना रिपोर्ट अब 7 दिन मान्य

पीजीआई में इलाज कराने आने वाले मरीजों के लिए एक राहत भरी खबर है. मरीजों की समस्याओं को देखते हुए पीजीआई प्रशासन में गंभीर मरीजों की कोरोना रिपोर्ट 7 दिन और दूसरे मरीजों के लिए 5 दिन पुरानी रिपोर्ट को मान्य करने का फैसला किया है. अभी तक सभी मरीजों के लिए 72 घंटे की कोरोना रिपोर्ट ही मान्य की जाती थी.

email
TwitterFacebookemailemail

Lucknow: शिक्षकों को घोषित किया टीकाकरण चैंपियन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 15 से 18 आयु वर्ग के स्टूडेंट्स को टीका लगाने में 10 ऐसे स्कूल मिले हैं जिन्होंने शत प्रतिशत बच्चों को टीका लगवाया है. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने 17 जनवरी को इन स्कूलों के प्रधानाचार्य को सम्मानित किया. इसके साथ इनमें से प्रत्येक स्कूल के प्रिंसिपल को रेडक्रॉस सोसाइटी की तरफ से 1100 रुपए का पुरस्कार भी दिया जाएगा. जिलाधिकारी ने इन शिक्षकों को टीकाकरण चैंपियन घोषित किया है. इन्हें अपने क्षेत्र का नोडल भी बनाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

संक्रमण के 15622 नये मामले मिले

उत्तर प्रदेश में सोमवार को कोरोना के नए मरीजों की रफ्तार में थोड़ा सा ठहराव आया. वहीं बड़ी संख्या में लोगों ने संक्रमण को मात भी दी. अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में बीते 24 घंटे में 02 लाख 16 हजार 152 कोविड सैंपल की जांच की गयी. इसमें संक्रमण के 15622 नये मामले मिले हैं जबकि 12402 लोग स्वस्थ भी हुए. वहीं 9 मौतें भी दर्ज की गई हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें