1. home Home
  2. state
  3. up
  4. cm yogi news uttar pradesh news cm yogi action against corruption meerut sdm kumar bhupendra singh demoted to tehsildar post lucknow news upl

CM yogi News: करप्शन पर CM योगी का एक्शन, कदाचार के दोषी SDM को डिमोट कर बना दिया तहसीलदार, कई और को मिलेगी 'सजा'

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का करप्शन के खिलाफ एक्शन का सिलसिला जारी है. ताजा मामले में सीएम योगी ने मेरठ के सरधना तहसील में तैनात रहे उपजिलाधिकारी (एसडीएम) कुमार भूपेंद्र सिंह को तहसीलदार के पद पर अवनति (डिमोट) करने का आदेश दिया है. इस एक्शन की जानकारी यूपी सरकार के आधिकारिट ट्विटर हैंडल से दी गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का करप्शन के खिलाफ एक्शन का सिलसिला जारी है.
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का करप्शन के खिलाफ एक्शन का सिलसिला जारी है.
File

CM yogi News, Uttar pradesh news: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का करप्शन के खिलाफ एक्शन का सिलसिला जारी है. ताजा मामले में सीएम योगी ने मेरठ के सरधना तहसील में तैनात रहे उपजिलाधिकारी (एसडीएम) कुमार भूपेंद्र सिंह को तहसीलदार के पद पर अवनति (डिमोट) करने का आदेश दिया है. इस एक्शन की जानकारी यूपी सरकार के आधिकारिट ट्विटर हैंडल से दी गई है.

भूपेंद्र फिलहाल मुजफ्फरनगर जिले में कार्यरत हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मेरठ के ग्राम शिवाया, जमाउल्लापुर, परगना दौराला, तहसील सरधना के राजस्व अभिलेखों में पशुचर के रूप में दर्ज 1.5830 हेक्टेयर भूमि वर्ष 2013 में निजी बिल्डर को आवंटित कर दिया गया था. इसकी शिकायत के बाद जांच हुई. साल 2016 में यहां एसडीएम के तौर पर भूपेंद्र सिंह की तैनाती थी.

भूपेंद्र ने आरोपियों से मिलीभगत कर और रेवेन्यू कोर्ट मैनुअल के खिलाफ जाकर अगस्त 2016 में कब्जे का आदेश दे दिया. योगी सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए कुमार भूपेंद्र को तत्काल प्रभाव से डिमोट करने का आदेश दिया है. बताया जा रहा है कि इस मामले अभी कुछ और लोगों पर भी कड़ा एक्शन लिया जा सकता है.

यूपी सरकार के आधिकारिट ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया- CM योगी आदित्यनाथ जी ने तहसील सरधना, मेरठ में नियमविरुद्ध ढंग से विनिमय की गई पशुचर श्रेणी की भूमि के संबंध में शासकीय हितों की उपेक्षा कर अमलदरामद का आदेश पारित करने के दोषी तत्कालीन एसडीएम, सरधना, मेरठ को एसडीएम पद से तहसीलदार के पद पर अवनति करने का आदेश दिया है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें