1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cm yogi adityanath give projects worth more than 280 crores to gorakhpur today nrj

CM योगी आद‍ित्‍यनाथ आज गोरखपुर को देंगे 280 करोड़ से अध‍िक की लागत की सौगातें, बाढ़ से बचाव पर मेन फोकस

30 बजे महंत दिग्विजय नाथ पार्क पहुंचेंगे. जहां लगभग 33.1 करोड़ रुपए की लागत वाली ग्रामीण अभियंत्रण विभाग और जीडीए की 40 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
CM योगी आदित्यनाथ
CM योगी आदित्यनाथ
प्रभात खबर

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंच रहे हैं. इस बीच वे गोरखपुरवासियों को 280 करोड़ रुपए से अधिक की लागत की विकास परियोजनाओं का सौगात देंगे.

कहां-कहां कितने की देंगे सौगात

गोरखपुर आने के बाद सीएम योगी सबसे पहले गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर गुरु गोरक्षनाथ का पूजा-अर्चन करेंगे. महंत अवैद्यनाथ की समाधि पर मत्था टेकेंगे. उसके बाद वे लगभग 3:30 बजे महंत दिग्विजय नाथ पार्क पहुंचेंगे. जहां कार्यक्रम में लगभग 33.1 करोड़ रुपए की लागत वाली ग्रामीण अभियंत्रण विभाग और जीडीए की 40 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. साथ ही, 11.33 करोड़ रुपए की आवास विकास परिषद बाढ़ खंड और लोक निर्माण विभाग की 21 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इनमें ज्यादातर बाढ़ बचाव के उपायों से जुड़ी परियोजनाएं हैं. इनमें दो करोड़ 16 लाख रुपए लागत से गोरखपुर की गोला में बनने वाले कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास तथा 4.52 करोड़ की लागत से राजकीय आईटीआई चारगांव में बनने वाले ऑडिटोरियम का शिलान्यास भी शामिल है. रविवार की सुबह वे जनता दरबार लगाएंगे. रविवार को गोरखपुर के गिडा में आयोजित कार्यक्रम में 143 करोड़ रुपए की लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे. इस कार्यक्रम में मंच पर करीब 1000 करोड़ से अधिक का निवेश करने वाले 6 निवेशकों को भूखंड आवंटन का प्रमाण पत्र भी मुख्यमंत्री के हाथों दिया जाएगा.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें