1. home Home
  2. state
  3. up
  4. cm yogi adityanath congratulate tokyo olympic medalist neeraj chopra and bajrang punia rjv

UP CM योगी आदित्यनाथ ने दी Olympic मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा और बजरंग पूनिया को बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को तोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा तथा फ्री स्टाइल कुश्ती में कांस्य पदक हासिल करने पर बजरंग पूनिया को बधाई दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
yogi akhilesh congratulate tokyo olympics medalists
yogi akhilesh congratulate tokyo olympics medalists
fb

CM Yogi Adityanath, Tokyo Olympic: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को तोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा तथा फ्री स्टाइल कुश्ती में कांस्य पदक हासिल करने पर बजरंग पूनिया को बधाई दी.

एक सरकारी बयान में मुख्यमंत्री ने कहा, नीरज चोपड़ा एवं बजरंग पूनिया ने अपनी प्रतिभा और परिश्रम द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन करके भारत का मान बढ़ाया है. पूरा देश उनकी इन उपलब्धियों से गौरवान्वित है और खिलाड़ियों की यह उपलब्धि युवाओं को प्रेरणा प्रदान करेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि ओलंपिक के इतिहास में भारत ने अब तक के सर्वाधिक पदक तोक्यो ओलंपिक में जीते हैं. इसमें भारत को एक स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य पदक की उपलब्धि हासिल हुई है.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के 10 खिलाड़ियों ने तोक्यो ओलम्पिक में भाग लिया है. योगी ने कहा कि भारत के लिए खेलने वाले सभी खिलाड़ियों विशेष रूप से पुरुष व महिला हॉकी की पूरी टीम को राज्य सरकार आमंत्रित करेगी, उनका अभिनन्दन करते हुए उन्हें सम्मानित करेगी.

इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी नीरज चोपड़ा को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया कि जैवलिन थ्रो में शानदार जीत हासिल कर भारत को प्रथम स्वर्ण पदक दिलाने वाले नीरज चोपड़ा को इस ऐतिहासिक विजय की हार्दिक बधाई. (इनपुट:भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें