1. home Home
  2. state
  3. up
  4. cloth business vyapar mandal members meet with central defence minister rajnath singh nrj

कपड़ा व्यापारियों ने केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से कहा, छोटे-बड़े व्यापारी चंद मुनाफाखोरों से हैं त्रस्त

व्यापारी प्रतिनिधि मण्डल ने छह हजार व्यापारियों वाली बाजार अमीनाबाद की समस्याओं को प्रमुखता से उठाते हुए कहा कि उतर प्रदेश का सबसे बड़ा बाजार जहां पचास हजार से ज्यादा लोग खरीदारी करने आते हैं. वहां पर पार्किंग की बहुत बड़ी समस्या है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
राजनाथ सिंह के दिलकुशा स्थित आवास पर पहुंच कर व्यापारियों ने पहले उनका जोरदार स्वागत किया.
राजनाथ सिंह के दिलकुशा स्थित आवास पर पहुंच कर व्यापारियों ने पहले उनका जोरदार स्वागत किया.
Prabhat Khabar

Lucknow News : केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से उतर प्रदेश कपड़ा उद्योग व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों ने शनिवार को मुलाक़ात की है. अध्यक्ष अशोक मोतियानी एवं महामंत्री अनिल बजाज के नेतृत्व में व्यापारियों ने पेट्रोल-डीजल का रेट कम किए जाने पर राजनाथ सिंह का जोरदार स्वागत अभिनंदन किया.

शनिवार सुबह यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह के दिलकुशा स्थित आवास पर पहुंच कर व्यापारियों ने पहले उनका जोरदार स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने व्यापार से जुड़ी समस्याएं बताईं. इस संबंध में उन्होंने केंद्रीय मंत्री को ज्ञापन भी सौंपा. ज्ञापन में प्रमुख रूप से बताया गया है कि बहुराष्ट्रीय कंपनियां सभी छोटे-बड़े व्यापारियों को नुकसान पहुंचा रही हैं. कुछ दिन सस्ता माल बेच कर बाजार खराब कर रही हैं. इससे उतर प्रदेश सहित पूरे देश का व्यापारी वर्ग परेशान है. इसे रोका जाना चाहिए.

कपड़ा व्यापारियों ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को सौंपा ज्ञापन.
कपड़ा व्यापारियों ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को सौंपा ज्ञापन.
Prabhat Khabar

इसके अलावा ज्ञापन देकर व्यापारियों ने यह भी बताया है कि कपड़े से जुड़ी हुई सभी बड़ी कंपनियां और मैन्युफैक्चरर लगातार रेट बढ़ाते जा रहे हैं. इससे कपड़ा बाजार में बहुत तेजी आ गई है. केंद्र सरकार कमेटी गठित करके इस पर लगाम लगाए. उनकी मांग है कि मनचाहा रेट बढ़ाने वालों पर अंकुश लगाया जाए. साथ ही, कपड़े पर जीएसटी काउंसिल द्वारा नए साल में बढ़ाया जाने वाला प्रस्तावित टैक्स रोका दिया जाए. इससे कपड़े के दामों में और ज्यादा बढ़ोतरी न होने पाए.

व्यापारी प्रतिनिधि मण्डल ने छह हजार व्यापारियों वाली बाजार अमीनाबाद की समस्याओं को प्रमुखता से उठाते हुए कहा कि उतर प्रदेश का सबसे बड़ा बाजार जहां पचास हजार से ज्यादा लोग खरीदारी करने आते हैं. वहां पर पार्किंग की बहुत बड़ी समस्या है. सड़कों को ठीक किया जाना चाहिए. साथ ही, बिजली के तारों का अधूरा पड़ा काम जल्द से जल्द पूरी तरह अंडरग्राउंड किया जाना चाहिए. व्यापारियों की मांग सुनने के बाद राजनाथ सिंह ने कपड़े से जुड़ी समस्याओं पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ मिलकर जल्द से जल्द समाधान करवाने का आश्वासन दिया.

रिपोर्ट : काविश अजीज लेनिन

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें