1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. climate activist licypriya kangujam showed pollution behind taj mahal and give reply to sp leader rkt

UP News: एक्टिविस्ट ने ताजमहल के पीछे की गंदगी दिखाई, तो सपा नेता ने योगी सरकार को चाहा घेरना, बुरे फंसे

लिसिप्रिया कांगुजम ने ताजमहल के पीछे फैले कचरे के ढेर का फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया. तस्वीर में उन्होंने प्रदूषण को लेकर संदेश देने की कोशिश की. सपा नेता मनीष जगन अग्रवाल ने भी रिट्वीट किया और अपनी फजीहत भी करा ली.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
लिसिप्रिया कांगुजम
लिसिप्रिया कांगुजम
ट्वीटर

UP News: आगरा (Agra) की पहचान ताजमहल (Taj Mahal) से है लेकिन प्रदूषण आगरा के लिए सबसे बड़ी चुनौती है. ताजमहल के पीछे यमुना नदी (Yamuna River) के किनारे फैली गंदगी और प्रदूषण से हो रहे नुकसान को लेकर मणिपुर की 10 साल की क्लाइमेट एक्टिविस्ट लिसिप्रिया कांगुजम ने आगरा प्रशासन और नगर निगम को आइना दिखाया है. उन्होंने ट्विटर पर ताजमहल के पीछे की एक तस्वीर शेयर की है जो कि वायरल हो रही है. वहीं इस तस्वीर को शेयर कर सपा नेता ने अपनी फजीहत करा ली.

बता दें कि लिसिप्रिया कांगुजम ने ताजमहल के पीछे फैले कचरे के ढेर का फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया. तस्वीर में उन्होंने प्रदूषण को लेकर संदेश देने की कोशिश की है जिसमें लिखा है -'ताजमहल की खूबसूरती के पीछे की खूबसूरती प्लास्टिक है.' उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'ताजमहल की खूबसूरती के पीछे, शुक्रिया इंसानों ! इस तस्वीर को सपा नेता मनीष जगन अग्रवाल ने भी रिट्वीट किया और अपनी फजीहत भी करा ली. सपा नेता ने लिसिप्रिया कांगुजम को अपने ट्वीट में विदेशी लिख दिया.

समाजवादी पार्टी के डिजिटल मीडिया कॉर्डिनेटर मनीष जगन अग्रवाल ने अपने ट्वीट में लिखा कि "विदेशी पर्यटक भी भाजपा शासित योगी सरकार को आईना दिखाने को मजबूर हैं. भाजपा की सरकार में यमुना जी गंदगी से भरी पड़ी हैं, ताजमहल को खूबसूरती पर ये गंदगी एक बदनुमा दाग है, विदेशी पर्यटक द्वारा सरकार को आईना दिखाना बेहद शर्मनाक है. भारत और यूपी की ये छवि भाजपा सरकार ने बनाई है."

इस पर लिसिप्रिया कांगुजम ने कहा कि इसके बाद लिसीप्रिया ने मनीष जगन अग्रवाल को जवाब देते हुए कहा, "हेलो सर. मैं एक गौरवान्वित भारतीय हूं. मैं विदेशी नहीं हूं." हांलाकि बाद में सपा नेता को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने माफी मांग ली. मणिपुर (Manipur) की रहने वाली कंगुजम को भारत की ग्रेट थनबर्ग (Greta Thanberg') कहा जाता है. ग्रेटा भी बेहद कम उम्र से पर्यावरण संरक्षण की आवाज उठाती रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें