1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. big action in ghazipur administration kurk land of mafia mukhtar ansari worth of rs 5 crore rkt

UP: गाजीपुर में मुख्तार अंसारी पर बड़ी कार्रवाई, प्रशासन ने कुर्क की 5 करोड़ की जमीन

बांदा जेल में बंद मऊ जिले के सदर से बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी पर आर्थिक चोट जारी है. प्रशासन की इस कार्रवाई से मुख्तार के समर्थकों एवं रिश्तेदारों में हड़कंप मचा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
मुख्तार अंसारी
मुख्तार अंसारी
पीटीआई (फाइल फोटो)

Uttar Pradesh News: यूपी के गाजीपुर जिले में प्रशासन ने बुधवार को मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. जिला प्रशासन ने आईएस-191 गैंग के सरगना मुख्तार अंसारी की पांच करोड़ 10 लाख रुपये की बेनामी संपत्ति कुर्क कर ली. बबेडी स्थित यह प्लॉट मुख्तार अंसारी के के साले अनवर शहजाद और सरजील रजा के नाम पर थी. इस कुर्की को मिलाकर अब तक गाजीपुर पुलिस एवं प्रशासन द्वारा मुख्तार अंसारी कि लगभग 65 करोड़ की संपत्ति की कुर्की की जा चुकी है तथा मुख्तार अंसारी गैंग से सबंधित लगभग 109 करोड़ की अवैध संपत्ति का ध्वस्तीकरण किया जा चुका है.

बांदा जेल में बंद मऊ जिले के सदर से बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी पर आर्थिक चोट जारी है. प्रशासन की इस कार्रवाई से मुख्तार के समर्थकों एवं रिश्तेदारों में हड़कंप मचा है. वाराणसी जोन की पुलिस भी लगातार मुख्तार अंसारी और करीबियों की संपत्ति की जांच कराकर जब्ती कार्रवाई कर रही है. महुआबाग स्थित मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशा अंसारी के गजल होटल पर भी बीते साल ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई थी.

गाजीपुर जिले में इससे पहले भी मुख्तार अंसारी और उसकी पत्नी समेत अन्य परिवारों के नाम से दर्ज करोड़ो की संपत्ति कुर्क की कार्रवाई की गई है. माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे प्रदेश सरकार के अभियान के तहत इस कार्रवाई से क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है. गाजीपुर के अलावा मऊ जिले में भी मुख्तार के आर्थिक साम्राज्य पर चोट दी गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें