1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. beating of muslim elder case police filed fir on 9 people including twitter inciting religious sentiments video viral up news prt

गाजियाबाद में बुजुर्ग की पिटाई मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 9 लोगों पर किया FIR, इन दफाओं के साथ मामला दर्ज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुलिस की बड़ी कार्रवाई
पुलिस की बड़ी कार्रवाई
प्रतीकात्मक तस्वीर

गाजियाबाद के लोनी इलाके में बुजुर्ग के साथ मारपीट और अभद्रता मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है. जिसमें ट्विटर समेत पत्रकार और कांग्रेस नेता शामिल हैं. इन सभी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. इनपर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है. नामजद आरोपियों में राणा अयूब, जुबेर अहमद, सलमान निजामी, मसकूर उस्मानी, डॉ. समा मोहम्मद, सबा नकवी के नाम शामिल हैं.

इस मामले को लेकर पुलिस ने आईपीसी की धारा 153, 153ए, 295ए, 505, 120बी और 34 के तहत केस दर्ज किया है. बता दें, पत्रकार मोहम्मद जुबैर राणा अयूब पर वीडियो को वायरल करने और धार्मिक भावना भड़काने का चार्ज लगाया गया है. वहीं, कांग्रेस नेता सलमान निजामी, शमा मोहम्मद और मसकूर उस्मानी पर भी मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने दंगा भड़काने, समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना, आपराधिक साजिश रचना का मामला दर्ज किया है.

ट्वीटर पर भी केस दर्जः इसके अलावा पुलिस ने ट्वीटर पर भी केस दर्ज किया है. पुलिस का कहना है कि है ट्वीटर ने धार्मिक मामला भड़काने वाले वीडियो को वायरल होने से रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया. इस कारण इलाके में तनाव का माहौल तैयार हो गया. वहीं ट्वीटर के माध्यम से कई लोग इस मामले को धार्मिक रंग देने लगे.

क्या है पूरा मामलाः बता दें, बीते सोमवार को गाजियाबाद से एक बुजुर्ग शख्स की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें दिख रहा था कि बुजुर्ग मारने वालों के आगे हाथ जोड़ रहा था, लेकिन हमलावर उसकी एक नहीं सुन रहे थे. वो लगातर उसकी पिटाई करते जा रहे थे. गौरतलब है कि पड़ताल में वायरल वीडियो की सच्चाई कुछ और ही निकली.

पुलिस का क्या कहना हैः वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि, कल्लू, पोली, आरिफ, आदिल और मुशाहिद नाम के कुछ युवकों ने बुजुर्ग अब्दुल समद के साथ मारपीट की. उनका कहना था कि अब्दुल समद ताबीज बनाने का काम करता है, उससे मारपीट के आरोपियों ने भी ताबीज खरीदी थी. लेकिन ताबीज का उल्टा असर हुआ. जिससे नाराज होकर इनलोगों ने अब्दुल समद की पिटाई कर दी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें