1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. samajwadi party gave ticket to bhagwat sharan gangwar from nawabganj assembly and rajesh agarwal city seat in bareilly slt

सपा ने बरेली की नवाबगंज और शहर सीट से इन नामों पर लगाया मुहर, सिंबल देने को बुलाया लखनऊ

समाजवादी पार्टी ने बरेली के नवाबगंज विधानसभा से पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार और शहर सीट से नगर निगम के पार्षद दल के नेता राजेश अग्रवाल का टिकट फाइनल कर दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
सपा ने बरेली की नवाबगंज और शहर से चुना उम्मीदवार
सपा ने बरेली की नवाबगंज और शहर से चुना उम्मीदवार
Prabhat Khabar

Bareilly News : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने बुधवार शाम बरेली के नवाबगंज विधानसभा से पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार और शहर सीट से नगर निगम के पार्षद दल के नेता राजेश अग्रवाल का टिकट फाइनल कर दिया है. इन दोनों को सिंबल देने के लिए लखनऊ कार्यालय पर नामांकन सूची और कागज लेकर बुलाया गया है. यह दोनों रात में ही लखनऊ रवाना हो गए हैं.

इसके साथ ही जिला अध्यक्ष अगम मौर्य को भी लखनऊ से बुलावा आया है. उनसे बांकी बची सात विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा से पहले मंथन होगा. इसके बाद बची सीटों पर गुरुवार तक प्रत्याशियों की घोषणा होने उम्मीद जताई जा रही है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सपा एक-एक प्रत्याशी की घोषणा काफी सोच समझकर कर रही है. बरेली की नौ विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण यानी 14 फरवरी को मतदान होना है. इसके लिए प्रत्याशियों का नामांकन 21 जनवरी से है. ऐसे में सपा के प्रत्याशियों की घोषणा नहीं हो पाई थी. इस पर सभी की निगाहें लगी हुई है.

बुधवार शाम लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बरेली शहर सीट से राजेश अग्रवाल का टिकट फाइनल किया है. वह शहर के रामपुर गार्डन सिविल लाइंस से कई बार पार्षद रह चुके हैं. वर्तमान में सपा पार्षद दल के नेता है. लेकिन, विधानसभा चुनाव पहली बार लड़ेंगे. यहां से भाजपा डॉ. अरुण कुमार सक्सेना को उतार चुकीं है. वह दो बार से विधायक हैं. हालांकि, शहर विधानसभा पर 1985 से भाजपा का कब्जा है.

नवाबगंज सीट से पूर्व मंत्री भाषण भगवत शरण गंगवार का टिकट फाइनल हुआ है. वह पांच बार नवाबगंज सीट से विधायक रह चुके हैं. इसके साथ ही प्रदेश सरकार में दो बार मंत्री भी रहे हैं. नवाबगंज से केवल दो ही दावेदार थे. इनमें से भगवत शरण गंगवार का टिकट फाइनल हुआ है. जबकि पूर्व विधायक छोटे लाल गंगवार को पार्टी ने कहीं और एडजेस्ट करने का भरोसा दिया है. नवाबगंज से भाजपा डॉ. एमपी आर्य को पहले ही उतार चुकीं है, जबकि शहर विधानसभा से कलीमुद्दीन, डॉ. अनीस बेग और प्रमोद सिंह बिष्ट ने आवेदन किया था. इनमें से राजेश अग्रवाल को टिकट मिला है.

मीरगंज विधानसभा सीट पर भी काफी दावेदार हैं. टिकट घोषित करने पर कोई नाराज न हो, इसके लिए प्रमुख दावेदारों और जिलाध्यक्ष अगम मौर्य को भी गुरुवार सुबह लखनऊ बुलाया गया है. यह सभी लोग बुधवार रात ही लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं. बरेली की फरीदपुर आंवला, बहेड़ी, कैंट और बिथरी चैनपुर विधानसभा सीटों पर भी काफी दावेदार हैं. इन दावेदारों को लेकर भी मंथन चल रहा है. बाकी बची सीटों पर भी गुरुवार तक प्रत्याशी फाइनल करने की उम्मीद है. हालांकि, इनमें से अधिकांश प्रत्याशी लखनऊ में ही मौजूद है. यह जानकारी पार्टी हाईकमान को भी है.इनको बुलाकर सिंबल के लिए बुलाया जा सकता है.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें