16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeयूपीप्रयागराजNand Gopal Nandi: यूपी कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी को एक साल की सजा, लगा 10 हजार का जुर्माना

Nand Gopal Nandi: यूपी कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी को एक साल की सजा, लगा 10 हजार का जुर्माना

Nand Gopal Nandi News: यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को एमपी एमएलए कोर्ट ने एक साल की सजा सुनाई है. इसके साथ ही उनपर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

Nand Gopal Nandi News: उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को एमपी एमएलए कोर्ट ने एक साल की सजा सुनाई है. इसके साथ ही उनपर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. हालांकि कोर्ट ने यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी को तुरंत ही जमानत दे दी.आइए जानते हैं पूरा मामला.

क्या है पूरा मामला

दरअसल पूरा मामला साल 2014 का है. सपा कार्यकर्ता वेंकटरमण शुक्ला ने मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर मुट्ठीगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. नंदी पर आरोप है कि सपा सांसद रेवती रमण सिंह की जनसभा में उन्होंने अपने समर्थकों के साथ हंगामा किया था.

इस दौरान सपा समर्थकों के साथ लाठी-डंडे से पिटाई भी की थी. और सपा समर्थकों को लेकर जातिसूचक शब्दों का भी इस्तेमाल किया था. उस दौरान नंदी गुप्ता कांग्रेस पार्टी में थे. अब उसी मामले में 9 साल बाद नंदी गुप्ता दोषी पाए गए हैं. कोर्ट ने उन्हें आईपीसी की धारा 147 और 323 में दोषी पाया और एक साल की सजा सुनाई है. साथ ही दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें