1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. fearing bulldozers people themselves broke their houses in prayagraj sht

Prayagraj News: बुलडोजर के खौफ से लोगों ने तोड़े अपने आशियाने, जल्द शुरू होगी सड़क चौड़ीकरण की प्रक्रिया

प्रयागराज में सिक्स लेन निर्माण कार्य को लेकर बीते माह पीडब्ल्यूडी ने अवैध कब्जे हटाने की चेतावनी जारी की, जिसके बाद से लोगों ने बुलडोजर के डर से अपने आप ही घर तोड़ने शुरू कर दिए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Prayagraj News
Prayagraj News
Prabhat khabar

Prayagraj News: प्रदेश में अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर योगी सरकार की कार्रवाई लगातार जारी है. इस बीच प्रयागराज के झूंसी गंगापर के जीटी रोड अंदावा से हंडिया तक सिक्स लेन निर्माण कार्य को लेकर बीते माह पीडब्ल्यूडी ने अवैध कब्जे हटाने की चेतावनी जारी की, जिसके बाद से लोगों ने बुलडोजर के डर से अपने आप ही आशियाने तोड़ने शुरू कर दिए हैं.

गौरतलब है कि कुंभ के दौरान यातायात दबाव को देखते हुए पीडब्ल्यूडी अंदावा से लेकर हंडिया तक सिक्स लेन सड़क चौड़ीकारण का कार्य करने जा रहा है. जिसके तहत जीटी रोड सिक्स लेन चौड़ीकरण की जद में आने वाले बाजार सरायइनायत, हबूसा मोड़, हनुमानगंज, जगतपुर और सैदाबाद में सैकड़ों दुकानों मकानों में 6 माह पूर्व ही लाल निशान लगाए गए थे. बुलडोजर से होने वाली ज्यादा क्षति के डर से दुकानदारों ने खुद अपने निर्माण तोड़ने शुरू कर दिए हैं.

28 मीटर तक होगा सड़क का चौड़ीकरण

आप को बतादे दे की अंदावा से हंडिया तक जीटी रोड की कुल चौड़ाई लगभग 28 मीटर होगी. मध्य सड़क से एक तरफ की चौड़ाई 14 मीटर होगी. इस तरह दोनों तरफ नाप के दौरान हनुमानगंज एवं सरायइनायत बाजार की सर्वाधिक दुकाने सड़क चौड़ीकारण की जद में आ रही है.

1 म‌ई 2022 को पीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों ने सिक्स लेन निर्माण के लिए अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी थी. ऐसा न करने पर बुलडोजर चलवाने और ख़र्च वसूली की भी चेतावनी दी गई थी. बुलडोजर के डर से कई लोगों ने अपना मकान स्वयं तोड़ना शुरू कर दिया है. हालांकि, कुछ व्यापारियों ने व्यापार में नुकसान का हवाला देकर समय सीमा बढ़ाने की मांग की थी.

कई लोगों का मकान भी सड़क चौड़ीकरण की जद में

सिक्स लेन चौड़ीकरण को लेकर ऐसे कई लोग हैं, जिनका पूरा मकान इसकी जद में आ रहा है. इस संबंध में टेलर्स मो सलीम, साइकिल मिस्त्री भोंदू और मुनक्का, अंडा विक्रेता मो नासिर का पूरा घर चपेट में आ रहा. इनका कहना है कि सड़क चौड़ीकरण से उनके उनके सर से छत की छाया तो चली ही जाएगी साथ में रोजी रोटी का भी संकट आ गया है. वहीं, वहीं दूसरी ओर अंदामा की ओर से सड़क चौड़ीकरण का कार्य शुरू हो चुका है.

रिपोर्ट- एसके इलाहाबादी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें