1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh airport is waiting for getting license to fly for last 4 years nrj

Aligarh Airport को पिछले 4 साल से उड़ान के लिए लाइसेंस मिलने का इंतजार, यात्र‍ियों में निराशा

अलीगढ़ में धनीपुर पर हवाई पट्टी थी, जिसको सन् 2018 में मिनी एयरपोर्ट बनाने के लिए चुना गया और राज्य व केंद्र सरकार के सहयोग से निर्माण कार्य शुरू हुआ. निर्माण कार्य और कनेक्टिविटी को लेकर काम चला, जिसे डीजीसीए दिल्ली ने अपनी देखरेख में कराया. एयरपोर्ट के संचालन का काम विमानपत्तन को सौंपा गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
aligarh dhanipur airport
aligarh dhanipur airport
prabhat khabar

Aligarh News: जनवरी 2022 में अलीगढ़ हवाई अड्डे का उद्घाटन होना था, लेकिन इंतजार की इंतहा हो गई, अलीगढ़ हवाई अड्डे को लगातार पिछले 4 साल से उड़ान के लिए लाइसेंस मिलने का इंतजार है.

सन् 2018 में शुरू हुआ था का काम

अलीगढ़ में धनीपुर पर हवाई पट्टी थी, जिसको सन् 2018 में मिनी एयरपोर्ट बनाने के लिए चुना गया और राज्य व केंद्र सरकार के सहयोग से निर्माण कार्य शुरू हुआ. निर्माण कार्य और कनेक्टिविटी को लेकर काम चला, जिसे डीजीसीए दिल्ली ने अपनी देखरेख में कराया. एयरपोर्ट के संचालन का काम विमानपत्तन को सौंपा गया. अलीगढ़ एयरपोर्ट का निर्माण कार्य 2021 में कंप्लीट हो जाने के बाद रिपोर्ट राज्य व केंद्र सरकार को भेजी गई, जिसका कोई भी जवाब नहीं आ पाया. जनवरी 2022 में अलीगढ़ एयरपोर्ट का उद्घाटन यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा होना था, परंतु यूपी विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के कारण वह टल गया.

लाइसेंस नहीं मिला

अलीगढ़ हवाई अड्डे से उड़ान शुरू ना होने का प्रमुख कारण लाइसेंस का ना मिलना है. लाइसेंस के लिए शासन स्तर से प्रक्रिया की जा रही है, समय-समय पर प्रशासनिक अधिकारी, जनप्रतिनिधि अलीगढ़ हवाई अड्डे का निरीक्षण करते हैं और लाइसेंस के लिए सक्रियता से जुट जाने की बात कहते हैं, पर परिणाम वही रहता है ढाक के तीन पात. अलीगढ़ हवाई अड्डे को संचालन के लिए लाइसेंस ही नहीं मिल पा रहा. अलीगढ़ धनीपुर हवाई अड्डा शुरू होने के बाद पहले चरण में अलीगढ़ से लखनऊ के लिए उड़ान प्रस्तावित है. अलीगढ़ से लखनऊ 45 मिनट का सफर होगा, जिसका 2500 संभावित किराया है. दूसरे चरण में अलीगढ़ से दिल्ली, वाराणसी, मुरादाबाद, देहरादून के लिए फ्लाइट मिलेंगी.

रिपोर्ट : चमन शर्मा

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें