1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. akhilesh yadav and rahul took side alt news cofounder zubair and minister swatantra dev singh asked nrj

अख‍िलेश और राहुल ने लिया अल्‍ट न्‍यूज के कोफाउंडर जुबैर का पक्ष, मंत्री स्‍वतंत्रदेव सिंह ने मार दिया तंज

मंत्री स्‍वतंत्रदेव ने ट्वीटर पर कहा है, 'बजरंग बली पर अभद्र टिप्पणी करने वाले व्यक्ति का राहुल गांधी से लेकर अखिलेश यादव द्वारा बचाव करना आश्‍चर्य की बात नहीं है…' AltNews के सह-संस्थापक पत्रकार मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में गि‍रफ्तार किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
मंत्री स्‍वतंत्रदेव सिंह.
मंत्री स्‍वतंत्रदेव सिंह.
Social Media

Lucknow News: फैक्ट-चेक वेबसाइट AltNews के सह-संस्थापक पत्रकार मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने सोमवार को धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में गि‍रफ्तार कर लिया गया है. जुबैर का पक्ष लेते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अख‍िलेश यादव तक बयान दे चुके हैं. इन ट‍िप्‍पण‍ियों के विरोध में यूपी सरकार में कैब‍िनेट मंत्री एवं भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्रदेव स‍िंह ने दोनों नेताओं पर सवाल उठाये हैं.

क्‍या है पत्रकार जुबैर का मामला?

मंत्री स्‍वतंत्रदेव ने अपनी आध‍िकार‍िक ट्वीटर अकाउंट से कहा है, 'बजरंग बली पर अभद्र टिप्पणी करने वाले व्यक्ति का राहुल गांधी से लेकर अखिलेश यादव द्वारा बचाव करना आश्‍चर्य की बात नहीं है…' दरअसल, AltNews के सह-संस्थापक पत्रकार मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने सोमवार को धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में गि‍रफ्तार किया है. उन्‍हें मजिस्ट्रेट के घर पर पेश किया गया था. इसके बाद उन्‍हें 1 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा गया. जुबैर की गिरफ्तारी को लेकर सोशल मीडिया पर नाराजगी जताई जा रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से लेकर विपक्षी दलों के तमाम नेता जुबैर का बचाव कर रहे हैं. वहीं, भाजपा सरकार पर आरोप मढ़ रहे हैं. इसको लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री और यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का बयान सामने आया है. दिल्ली पुलिस को सोशल मीड‍िया से शिकायत मिली थी कि मोहम्मद जुबैर ने एक आपत्तिजनक तस्वीर ट्वीट करने के साथ ही एक धर्म के देवी-देवताओं का जानबूझकर अपमान किया है. इसके बाद ही उन्‍हें हिरासत में ले लिया गया था.

अख‍िलेश और राहुल गांधी बोले...

सपा सुप्रीमो अख‍िलेश यादव ने एक ट्वीट में ऑल्ट न्यूज के कोफाउंडर मोहम्मद जुबैर लिखा था, 'अच्छे नहीं लगते हैं उन झूठ के सौदागरों को सच की पड़ताल करने वाले… जिन्होंने अपनी आस्तीन में हैं पाले, नफरत का जहर उगलने वाले.' वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस कार्रवाई की आलोचना करते हुए ट्वीट कर लिखा था, 'बीजेपी की नफरत, कट्टरता और झूठ को उजागर करने वाला हर शख्स उनके लिए खतरा है. सत्य की एक आवाज को गिरफ्तार करने से केवल एक हजार और पैदा होंगे.'

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें