27.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Agra: भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय एजेंसी के चयन में कर रहा देरी, चार लाख छात्रों के भविष्य पर गहराया संकट

Agra: डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय,आगरा के आवासीय संस्थान और 411 कॉलेजों में करीब 4 लाख छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं. इसमें स्नातक और परास्नातक के विद्यार्थियों के अलावा व्यवसायिक पाठ्यक्रम की परीक्षा जनवरी में कराई जानी प्रस्तावित थी. लेकिन, अभी तक छात्रों के फॉर्म भी नहीं भरवाए गए हैं.

Agra: ताजनगरी में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय अभी तक परीक्षा को लेकर एजेंसी का चयन नहीं कर पाया है. जिसकी वजह से विद्यार्थियों की परीक्षा में देरी हो रही है. ऐसे में करीब चार लाख विद्यार्थियों के भविष्य पर संकट गहरा गया है. जबकि विद्यार्थियों का पाठ्यक्रम पूर्ण हो चुका है ऐसे में उन्हें दूसरे सेशन में एडमिशन भी लेना है. लेकिन, परीक्षा ना हो पाने के चलते उनका भविष्य अधर में लटक गया है.

आगरा के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के आवासीय संस्थान और 411 कॉलेजों में करीब 4 लाख छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं. इसमें स्नातक और परास्नातक के विद्यार्थियों के अलावा व्यवसायिक पाठ्यक्रम की परीक्षा जनवरी में कराई जानी प्रस्तावित थी. लेकिन, अभी तक छात्रों के फॉर्म भी नहीं भरवाए गए हैं. क्योंकि विश्वविद्यालय अभी तक एजेंसी का चयन भी नहीं कर पाया है. इसकी वजह से विद्यार्थियों का यह सत्र भी पिछड़ने की कगार पर है.

आगरा विश्वविद्यालय में 2022-23 सत्र की परीक्षा संचालन के लिए एजेंसी का चयन होना था. पूर्व की एजेंसी डिजिटेक्स टेक्नोलॉजिस प्राइवेट कंपनी का करार 2021-22 के लिए था, जो कि समाप्त हो चुका है. ऐसे में नए सत्र की परीक्षा संबंधी जो भी कार्य कराए जाने थे, वह अभी शुरू नहीं हो पाए हैं. इसकी वजह से तमाम छात्र छात्राएं काफी परेशान हो रहे हैं.

Also Read: Gorakhpur: सपा नेता सौरभ विश्वकर्मा सहित 15 पर FIR, जान से मारने की दी धमकी, हिंदू युवा वाहिनी से जुड़ा है केस

पुराने सत्र के जो छात्र छात्राएं हैं उनकी मार्कशीट में करेक्शन भी नहीं हो पा रहा है. क्योंकि मार्कशीट में करेक्शन करने का काम एजेंसी का है. पुरानी एजेंसी का समय समाप्त होने के चलते छात्र अब करेक्शन के लिए इधर-उधर भटकते घूम रहे हैं.

विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर आशू रानी का कहना है कि रेजिडेंशियल परीक्षाओं के फॉर्म विश्वविद्यालय के इंडीजीनस पोर्टल पर भरना शुरू कर दिए गए हैं. एक हफ्ते के अंदर एजेंसी विश्वविद्यालय को मिल जाएगी. अगर एजेंसी आने में देरी होती है तो हम अपने सी पोर्टल के जरिए विश्वविद्यालय से जुड़े सभी महाविद्यालयों के परीक्षा फॉर्म भरवाना शुरू कर देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें