1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. 3 migrant labourers dead and over 12 injured road accident in mahoba up

यूपी में एक और सड़क हादसा, 3 प्रवासी मजदूरों की मौत, 12 लोग घायल

By Rajat Kumar
Updated Date
उत्तर प्रदेश के महोबा में सोमवार की देर रात एक सड़क हादसा हुआ है
उत्तर प्रदेश के महोबा में सोमवार की देर रात एक सड़क हादसा हुआ है
ANI

उत्तर प्रदेश के महोबा में सोमवार की देर रात एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. इस सड़क हादसे में 3 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी और 12 लोग घायल हो गए हैं. बता दें कि बीती रात झांसी-मिर्जापुर हाईवे पर एक DCM वाहन के पलट जाने से ये हादसा हुआ है. वाहन में लगभग 17 व्यक्ति यात्रा कर रहे थे. फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं आज सुबह तड़के महाराष्ट्र के यवतमाल में एक बस के ट्रक से टकराने की वजह से बस में सवार 4 प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई और 15 मजदूर घायल हो गए. बस सोलापुर से झारखंड जा रही थी.

न्यूज एंजेसी ANI को महोबा के एसपी मणिलाल पाटीदार ने बताया कि यह सड़क हादसा लेफ्टसाइड का टायर फटने से DCM वाहन पलट गया था. हादसे में 3 प्रवासी मजदूरों की मृत्यु हो गयी है, वहीं चार बुरी तरह से घायल और 5-6 लोगों को छोटी-मोटी चोटें लगी हैं. घायलों का इलाज जारी है. ये लोग दिल्ली से महोबा जा रहे थे. इस वाहन में कुल 17 लोग बैठे थे.

इससे पहले उत्तर प्रदेश के औरैया में शनिवार को एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ था. इस भीषण सड़क हादसे में 25 मजदूरों की मौत हो गयी थी. वहीं कुछ दिनों पहले मुजफ्फरनगर में एक दर्दनाक सड़क हादसे में बिहार के 6 मजदूरों की मौत हो गयी थी. ये सभी मजदूर बिहार के गोपालगंज, आरा और पटना के रहने वाले थें, जो हरियाणा से पैदल ही अपने घरों के लिए वापस लौट रहे थें. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर- सहारनपुर हाइवे पर यह दर्दनाक सड़क हादसा हुआ. जहां पैदल अपने गांव जा रहे मजदूरों को एक तेज रफ्तार बस ने रौंद दिया था.

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है. इस लॉकडाउन के बीच प्रवासी पैदल ही अपने घरों की ओर जाने के लिए मजबूर हैं. ऐसे में मजदूर अपने घर जाते हुए रास्ते में हादसों का भी शिकार हो रहे हैं. प्रवासी मजदूरों की असामयिक मौत होने का यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश में सड़क हादसों में कमी लाने पर काम कर रहे गैर-लाभकारी संगठन सेव लाइफ फाउंडेशन के अनुसार 25 मार्च को लॉकडाउन शुरू होने के बाद से 16 मई तक लगभग 2,000 सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं, जिनमें 368 लोगों की मौत हो गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें